डंपिंग जोन में नहीं है कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था

डंपिंग जोन में नहीं है कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था

गोपेश्वर, 05 अक्टूबर। चमोली जिले के नंदप्रयाग-घाट रोड कांडई बाजार के समीप स्थित कूड़ा डंपिंग जोन आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। डंपिंग जोन में कूड़े के निस्तारण की व्यवस्था न होने के कारण यहां गंदगी का अंबार लगा हुआ है जिससे चारों ओर का वातावरण भी दूषित होने के साथ बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है।

वर्ष 2015-16 में ग्राम पंचायत खडगोली की ओर से कांडई बाजार के कूड़े के निस्तारण के लिए कांडई पुल के पास एक कूड़ा डंपिंग जोन बनाया गया था। साथ ही जिला पंचायत की ओर से बाजार की सफाई के लिए एक सफाई कर्मचारी की व्यवस्था भी की गई थी, लेकिन कूड़ा डंपिंग जोन में पड़े कूड़े के निस्तारण की समुचित व्यवस्था न होने के कारण इस कूडे़ से निकलने वाली गंदगी से पूरे बाजार सहित क्षेत्र का वातावरण दूषित हो रहा है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट 

*अस्पताल के वार्ड में भर्ती युवती से बाथरूम में रेप, आरोपी मौके से गिरफ्तार*

स्थानीय निवासी कमलेश पुरोहित का कहना है कि इस कूड़ा डंपिंग जोन से निकलने वाली गंदगी से राहगीर भी परेशान हैं। पूरा वातावरण दूषित हो रहा है। उन्होंने जिला पंचायत से इस कूड़े के समुचित निस्तारण की मांग की है। उनका कहना है कि जिला पंचायत की ओर से बने शौचालय की समुचित सफाई व्यवस्था न होने से यहां से गंदगी रास्तों पर बह रही है। सफाई व्यवस्था का

भी बुरा हाल है। उन्होंने जिला पंचायत से डंपिंग जोन के कूडे के निस्तारण की मांग की है। इनका कहना है. कांडई बाजार के पास के कूडा डंपिंग जोन के कूड़े के निस्तारण का संज्ञान लिया गया है। जल्द ही इस कूड़े के निस्तारण की व्यवस्था कर दी जायेगी। अरुण चंद्र बडथ्वाल, अपर मुख्य कार्याधिकारी, जिला पंचायत चमोली।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट 

नौ साल की बच्ची को मकान मालिक ने बनाया अपनी हवस का शिकार