किसानों ने सिंचाई के लिये पानी की मांग को लेकर धरना दिया

राजस्थान: श्रीगंगानगर में किसानों ने सिंचाई के लिये पानी की मांग को लेकर धरना दिया

जयपुर, 03 अक्टूबर। राजस्थान में श्रीगंगानगर के घडसाना में किसानों ने सिंचाई के लिये नहर के पानी की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी कार्यालय (एसडीएम) के बाहर धरना दिया।

किसानों की मांग है कि उन्हें सिंचाई के लिये नहर से पानी दिया जाये। उन्होंने शनिवार को एसडीएम कार्यालय का घेराव किया, जिसके बाद कार्यालय के अंदर और बाहर पुलिस बल तैनात किया गया।

श्रीगंगानगर जिला अधिकारी जाकिर हुसैन ने बताया कि करीब 250 किसान शांतिपूर्ण तरीके से सिंचाई के लिये पानी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि करीब 250 किसान सिंचाई के पानी की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय के बाहर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं और धरने पर बैठे हुए हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

सरकारी स्कूल में दो छात्रों के बीच हुए झगड़े ने ले लिया खूनी रूप

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने प्रदर्शन कर रहे किसानों से वार्ता की है।उन्होंने बताया कि मुख्य अभियंता ने भी घडसाना जाकर किसानों से बात की, लेकिन इससे किसान संतुष्ट नहीं हुए।

हुसैन ने बताया कि रविवार को जयपुर में विद्युत भवन में जिला प्रभारी मंत्री डॉ बी डी कल्ला के साथ संयुक्त किसाना मोर्चा की एक बैठक होगी। इस बैठक में जनप्रतिनिधि और अन्य किसान भी भाग लेंगे।

श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से एसडीएम कार्यालय के अंदर और बाहर पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं।

उन्होंने बताया कि आरएसी (राजस्थान सशस्त्र बल) की एक बटालियन को भी एहतियातन तैनात किया गया है। फिलहाल स्थिति पूर्णतय: नियंत्रण में और शांतिपूर्ण है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

मुंबई मॉडल जय दुधाने, अदिति राजपूत ने जीता एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स3