जो बाइडेन ने दी तालिबान को चेतावनी…

जो बाइडेन ने दी तालिबान को चेतावनी…

अगर ऐसा हुआ तो अमेरिका देगा करारा जवाब…

अफगानिस्तान को इस समय जिस संकट से गुजरना पड़ रहा है उसके चर्चे दुनियाभर में हैं।वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी अब सोमवार को अफगानिस्तान को संबोधित किया है,इसी के साथ उन्होंने तालिबान को चेतावनी भी दे डाली है।बाइडेन ने अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की वापसी के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि वह पूरी तरह इस फैसले के साथ हैं।

बाइडेन ने दी तालिबान को चेतावनी

बाइडेन ने आगे कहा कि युद्ध ग्रस्त देश में सरकार अनुमानित समय से पहले ही गिर गई,उन्होंने तालिबान को चेतावनी दी कि अगर उसने अमेरिकी कर्मियों पर हमला किया या अफगानिस्तान में उनके अभियानों को बाधित किया तो अमेरिका उसके खिलाफ त्वरित और उग्र कार्रवाई करेगा।

नई दोहराएंगे अतीत की गलतियां- बाइडेन

अफगानिस्तान में अस्थिरता की स्थिति पर बाइडन ने कहा कि उनके सामने अमेरिकी सेना को वापस निकालने या ‘‘तीसरे दशक’’ के युद्ध के लिए हजारों और अमेरिकी सैनिकों को वहां भेजने का विकल्प था,उनका कहना है कि वह अतीत में की गई गलतियों को नहीं दोहराएंगे।

हवाईअड्डे पर मची अफर-तफरी के बाद आई टिप्पणी

अमेरिकी राष्ट्रपति की यह टिप्पणी उस समय आई है,जब अमेरिकी सेना की वापसी के बाद काबुल हवाईअड्डे पर अफरा-तफरी मच गई और तालिबान के सत्ता पर कब्जा करने के बाद हजारों लोगों ने देश छोड़ने की कोशिश की।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…