*सिपाही पति पर दूसरी शादी करने का आरोप, केस दर्ज*

*सिपाही पति पर दूसरी शादी करने का आरोप, केस दर्ज*

*मोदीनगर।* पहली पत्नी होने के बावजूद उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही द्वारा दूसरी महिला से शादी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि जब पहली पत्नी ने इसका विरोध किया तो आरोपित सिपाही व उसकी मां ने मिलकर उन्हें लाठी-डंडों से पीटा। पीड़िता की तहरीर पर आरोपित सिपाही, उसकी मां समेत तीन के खिलाफ प्रताड़ना, मारपीट आदि धाराओं में केस दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोतवाली क्षेत्र के खंजरपुर गांव निवासी एक महिला की शादी 2008 में मुरादनगर के ढिढार गांव निवासी युवक से हुई थी। वर्ष 2016 में युवक उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही पद पर भर्ती हुआ। वर्तमान में उनकी ड्यूटी मुजफ्फरनगर में है। आरोप है कि सिपाही पद पर नौकरी लगने के बाद विभाग में तैनात महिला सिपाही से युवक के संबंध हो गए। करीब दो साल पहले उन्होंने कोर्ट में शादी कर ली। कुछ दिन पहले इस बारे में महिला को पता चला तो उन्होंने पति से इस बारे में पूछा, तो वह भड़क गया और मारपीट की।

इतना ही नहीं, जब महिला ने अपनी सास से शिकायत की तो उसने भी एक नहीं सुनी। कुछ दिन पहले युवक व उसकी मां ने मिलकर महिला को पीटते हुए घर से निकाल दिया। तभी से महिला अपने घर मोदीनगर में ही रह रही हैं। महिला के अनुसार, आरोपित पति ने अपनी दूसरी शादी की बात विभाग से भी छिपा रखी है। मामले में एसएचओ मोदीनगर मुनेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर अनुज, मुनेश व सावित्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। तमाम बिदुओं पर जांच चल रही है। सभी से पूछताछ की जा रही है। किसी सूरत में आरोपितों को बख्शा नहीं जाएगा।