एसटीएफः 02 अवैध शराब तस्कर गिरफ्तार…

एसटीएफः 02 अवैध शराब तस्कर गिरफ्तार…

दिनांक 26.02.2021 को एस0टी0एफ0 फील्ड इकाई, मेरठ द्वारा थाना झिंझाना, जनपद शामली क्षेत्र से अवैध शराब हरियाणा मार्का की तस्करी करने वाले गैंग के 02 सदस्यों को 40 पेटी (480 बोतल अगे्रंजी शराब), 45 पेटी (2250 पव्वे अंग्रेजी शराब) एंव 74 पेटी (880 बोतल देशी शराब) (मूल्य लगभग 04 लाख) गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।
गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः
1- मोहित पुत्र बिनोद निवासी ग्राम मुंडेर खादर, थाना थाना भवन, जनपद शामली।
2- शलभ पुत्र अनिल निवासी उपरोक्त
बरामदगीः
1. 40 पेटी (480 बोतल अंगे्रजी शराब)
2. 45 पेटी (2250 पव्वें अंग्रेजी शराब)
3. 74 पेटी (880 बोतल देशी शराब)
4. टैªक्टर की दो पहिया ट्राली।
5. 27000/- रूपयें नगद।
गिरफ्तारी का स्थान व समय:-
दिनाक 26.02.2021, स्थानः-ग्राम सापला से करीब 300 मीटर पहले थाना भवन रोड, थाना झिंझानाजनपद शामली  समयः-23.30 बजें
एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को विगत काफी समय से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपदो में अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी, जिसके सम्बन्ध मेंएस0टी0एफ0 की विभिन्न इकाईयों/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था, जिसके क्रम में श्री कुलदीप नारायण, पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0, मेरठ के पर्यवेक्षण में एस0टी0एफ0 फील्ड इकाई, मेरठ द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्यवाही की जा रही है। एस0टी0एफ0 फील्ड यूनिट मेरठ की टीम को विश्वस्त सूत्रों एवं मुखबिरों के माध्यम से ज्ञात हुआ कि हरियाणा राज्य से अवैध शराब की तस्करी की जा रही है, जो पश्चिमी उ0प्र0 के जनपद मेरठ के अतिरिक्त सीमावर्ती जनपदों में ले जाकर सप्लाई की जा रही है।
इसी क्रम में दिनांक 26.02.2021 को विश्वस्त सूत्रों एवं मुखबिर के माध्यम से ज्ञात हुआ कि मोहित पुत्र बिनोद निवासी ग्राम मुंडेर खादर, थाना थाना भवन, जनपद शामली अपने टैªक्टर ट्राली से अपने साथियों केे साथ हरियाणा राज्य से भारी मात्रा में अवैध शराब की तस्करी कर आसपास के जनपदों में सप्लाई कर रहा है। इस सूचना पर यकीन करते हुये व उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुये निरीक्षक रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में हे0कां0 जोशी राणा, कान्स0 विवेक पवाॅर, कान्स0 विकास धामा एंव कान्स0 रोमिश तोमर एसटीएफ मेरठ टीम का गठन कर मुखबिर को साथ लेकर पिण्डोरा भटटें पर पहॅुची, जहाॅ पर चैकी इंचार्ज ऊन थाना झिंझाना शामली मय हमराह फोर्स के मौजूद मिलें। तत्पश्चात एसटीएफ, मेरठ यूनिट टीम एंव थाना झिंझाना पुलिस द्वारा टीम तैयार कर ग्राम सापला की ओर चलें तो सापला से करीब 300 मीटर पहलें मुखबिर ने पुलिस टीम की गाडियों को रूकवाकर पैदल ग्राम सापला की ओर चलने को कहाॅ। ग्राम सापला की ओर चलने पर गांव से करीब 100 मीटर पहले मुखबिर द्वारा ईशारा कर बताया कि सामने जो ट्रैक्टर ट्राली में लोग बैठे हैं वह हरियाणा से शराब की तस्करी कर लाये हैं तथा आसपास के क्षेत्र में बेच रहे हैं और मुखबिर वापस हो गया। मुखबिर की सूचना पर विश्वास करते हुये एस0टी0एफ0 मेरठ यूनिट टीम एंव स्थानीय पुलिस छिपते छिपाते टैªक्टर ट्राली की ओर चलें तो 02 व्यक्ति अंधेरे का लाभ उठाकर ट्राली छोडकर टैªक्टर लेकर खेतो में भाग गये तथा ट्राली पर बैठें 02 व्यक्तियों को गिरफ्जार कर ट्राली को चैक किया गया तो गततें की पेटियों में उक्त अवैध शराब हरियाणा मार्का बरामद हुई।
गिरफ्तार अभियुक्तगण ने संयुक्त पूछताछ में बताया कि वह अवैध शराब की तस्करी का अवैध धन्धा पिछलें 6-7 वर्षो से करते आ रहे है। हम लोग हरियाणा से 3 हजार रूपयें की एक पैटी लाते हैं जिसे हम यहाॅ लाकर 5 से 6 हजार  रूपयें  तक  बेच देते हैं। हमारे द्वारा अवैध शराब की तस्करी कर काफी धन एकत्र किया है एंव इसी धंधे से 21 बीघा खेती की जमीन भी खरीदी हैं। यह शराब हरियाणा से तस्करी कर उ0प्र0 के जनपदों में लाकर सप्लाई करते, जिसका प्रयोग आगामी ग्राम पंचायत चुनाव में किया जाना था। इस अवैध शराब को हम ट्राली से ही विभिन्न व्यक्तियों को सप्लाई करते, कि उससे पहले ही आप लोगों ने हमें गिरफ्तार कर लिया। हमारे 02 साथी रोहित पुत्र बिनोद नि0 मुंडेर खादर थाना थानाभवन, शामली व बिनोद पुत्र मांगेराम निवासी उपरोक्त ट्रैक्टर लेकर फरार हो गये हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्व थाना झिझाना, जनपद शामली पर मु0अस0ं 90/2021 धारा 60/63/72 आबकारी अधिनियम पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…