सपा विधायक नाहिद हसन व उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन पर गैंगस्टर लगा…

सपा विधायक नाहिद हसन व उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन पर गैंगस्टर लगा…

विधायक नाहिद हसन व पूर्व सांसद तबस्सुम हसन 👆

पुलिस ने विधायक को गैंग लीडर बताया: 38 समर्थकों को भी निरुद्ध किया गया…

विधायक व पुलिस-प्रशासन में फिर तनातनी बढ़ी…

लखनऊ। कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन की मुश्किलें बढ़ गई हैं, जिलाधिकारी के अनुमोदन के उपरांत विधायक और उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित 40 लोगों को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध किया गया है। रिपोर्ट में विधायक नाहिद हसन को गैंग लीडर बताया गया है। कैराना विधानसभा सीट से सपा विधायक नाहिद हसन पर पहले से ही करीब दर्जनभर मुकदमे दर्ज हैं, अब विधायक को गैंगस्टर में निरुद्ध किया गया है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा की ओर से दर्ज इस मामले में विधायक नाहिद हसन को गैंग लीडर बताया गया है, जबकि उनकी मां तबस्सुम हसन को गैंग के सदस्यों में शामिल किया गया है। गैंग चार्ट के मुताबिक, विधायक अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर अपराध कर अपने स्वार्थ के लिए अवैध रूप से भौतिक, आर्थिक एवं दुनियावी लाभ अर्जित करते हैं। इस गैंग का समाज में भय व आतंक व्याप्त होने का हवाला भी दिया गया है। कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति इनके विरुद्ध रिपोर्ट लिखवाने या गवाही देने का साहस नहीं कर पाता है।
इन्हें किया गया है गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध. . . . .
गैंग चार्ट में विधायक नाहिद हसन निवासी मोहल्ला आलदरम्यान व उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन निवासी आर्यपुरी के अलावा महमूद, अरशद, नौशाद, इरफान, कय्यूम, आरिफ, फुरमान, साबिर, राजा उर्फ तासीम, मोनिस, इनाम, महताब उर्फ बीरू, मुनव्वर, फरमान, जुल्फान, इरफान, इलियास, अब्बास उर्फ वासी, मुबारिक, गुफरान, मुरसलीन, परवेज, हारून, अफसरून, आरिफ, तस्लीम, इमरान, नाजर, मंगता, हाशिम, सालिम, मोमीन, राशिद उर्फ भूरा, इंतजार, चौधरी दानिश उर्फ काला, अहसान व सारिक निवासीगण गांव रामडा व हैदर अली निवासी पठानान झिंझाना शामिल हैं। इन सभी को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध कर दिया गया है। विधायक नाहिद हसन वर्ष-2017 में विधायक बने थे, लेकिन उनका विवाद में रहने का सिलसिला इससे पहले से ही चला आ रहा है।
सपा विधायक की घेराबंदी में आया प्रशासन…..
सपा विधायक नाहिद हसन और जिला प्रशासन के बीच एक बार फिर तनातनी का माहौल बनता नजर आ रहा है। पिछले डेढ़ साल की अगर बात करें तो कैराना विधायक नाहिद हसन के खिलाफ न सिर्फ दर्जनों मुकदमे दर्ज हुए बल्कि उनकी घेराबंदी के लिए अधिकारियों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया। पिछले साल तत्कालीन एसडीएम व सीओ के साथ विधायक की हुई झड़प का मामला तो इतना तूल पकड़ चुका था कि पुलिस प्रशासन और सपा विधायक खुलकर आमने-सामने आ गए थे। इस मामले में जहां नाहिद हसन समेत कई लोगों के खिलाफ उनकी गिरफ्तारी को लेकर कई प्रदेशों तक में छापेमारी हुई वही पुलिस प्रशासन ने कोर्ट से उनकी संपत्ति कुर्क करने के आदेश लेकर नोटिस तक चस्पा कर दिए थे। बाद में कोर्ट से जमानत नहीं मिलने के बाद नाहिद हसन को जेल भी जाना पड़ा था। इसके अलावा पिछले दिनों कराना कोतवाल के साथ हुई कहासुनी का मामला भी तूल पकड़ गया था और बड़ी मुश्किल से इस मामले को संभाला गया। अब एक बार फिर गैंगस्टर की कार्रवाई होने से तनातनी के आसार नजर आने लगे हैं।
फर्जी मुकदमे, गरीबों के हक की लड़ाई जारी रहेगी…
कैराना विधानसभा सीट से सपा पार्टी के विधायक नाहिद हसन के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद एक बार फिर तनातनी की आशंका है। विधायक के प्रशासन के साथ टकराव के कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं। विधायक नाहिद हसन का आरोप है कि शासन के निर्देश पर उनके खिलाफ फर्जी मुकदमें दर्ज कराने का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी अनेक मुकदमें फर्जी लोगों को खड़ा करके उनके व परिवार के खिलाफ दर्ज कराए जा चुके हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि वह गरीब और मजलूम के हक की आवाज समय-समय पर उठाते रहे हैं और उनके लिए संघर्ष करना उनकी फितरत में शामिल हैं। वह किसी भी कीमत पर पीछे हटने वाले नहीं है और गरीबों के हक की लड़ाई लड़ने का उनका अभियान जारी रहेगा। (13 फरवरी 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,