ई-प्रमोशन से कमाएं पैसे…

ई-प्रमोशन से कमाएं पैसे…

 

अगर आप ऑनलाइन अर्निग के फालतू चक्करों में नही उलझना चाहते तो जीटीपी को प्रिफेन्स दे सकते है यह काफी आसान है और पाकेट मनी का खर्च बहुत आसानी से निकल जाता है। आजकल टीनएजर्स में जीटीपी साईटस काफी पापुलर हो रही है जीटीपी उन लोगों के लिए है, जो एक्सटरा तो कमाना चाहते है, लेकिन उन में इतनी स्किल नहीं है कि वे दुसरे आनलाईन अर्निग प्रोग्राम्स से कमा सकें, जीटीपी इनकम कमाने का बेहद आसान तरीका है, इसमें आपको किसी इन्वेस्ट या क्रेडिट कार्ड की जरुरत नही होती है, बस आपके पास थोडा सा टाईम पेशेंश और मोटिवेशन स्किल होना चाहिए।

 

क्या है जीटीपी प्रोग्राम्स:- जीटीपी का मतलब है गेट पेड टू, एडवरटाइजर्स कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए नये-नये तरीके अपनाते है, कुछ एडवरटाइजर्स प्रोडक्टस को प्रमोट करने के लिए इंसेटिव भी देते है, जिसमें वे कस्टमर्स को आनलाइन गेम्स, आनलाइन सर्वे, ईमेल्स, क्लिक आन एड, न्यूजलेटर्स और अन्य तरीकों से आकर्षित करते है, इसके बदले कस्टमर को पे करते है।

 

कैसे करती है काम:- बडी एडवरटाइजिंग कंपनिया इंटरनेट पर अपने संभावित कस्टम्र्स तलाशती है, जीटीपी साइटस ऐसे कम्पनियों के लिए मिडिलमैन का रोल अदा करती है, जहां एडवरटाइजर्स के लिंक पर क्लिक करके अधिक मनी कमाया जा सकता है, इसके अलावा जीटीपी साइटस रेफ्रेन्स के बदले में आपको कुछ एमाउन्ट या प्वाइन्टस भी अलग से देती है, यानि जितने ज्यादा दोस्तों को मेम्बर बनायेगें उतनी झोली भरेगी, ये साइटस बिलकुल फ्री होती है, और मेम्बरशिप या प्रवेश के समय कोई शुल्क नही देना होता है।

 

शुरुआत के स्टेप्स:-

 

मल्टिपल ईमेल आईडी:- जीटीपी प्रोग्राम्स के लिए अपनी पर्सनल ईमेल आईडी से 3 या 5 ईमेल आईडी क्रियेट करें, ताकि स्पैम्स में आपकी निजी आईडी बची रहें।

 

पे पाल अकाउंट:- अगर आपके पास पे पाल अकाउंट नही हैं तो पे पाल के साइट पर एकाउन्ट बना लें, क्योंकि अधिकांश कम्पनिया एमाउन्ट को पे पाल के द्वारा भेजती है।

 

रजिस्ट्रेशन:- कुछ सेलेक्टेड साइटस पर रजिस्ट्रेशन करवा लें, कोशिश करें कि 5 से ज्यादा जीटीपी साइटस पर रजिस्टर न करें, नाम पता, और फोन नम्बर वगैरह की सही जानकारी दे, सभी साइटस का पासवर्ड एक ही रखें, ताकि याद रखने की दिक्कत ना हो, पर्सनल फोन न देकर वायस मेल दे सकतें है, अगर कोई साइट रजिस्टर होने के लिए काई एमाउन्ट मांगता है तो वह सही जीटीपी साइट नही है, ऐसे साइट से परहेज करें।

 

बुकमार्क:- जिन साइटों पररजिस्ट्रेशन कराया है उन्हें बुकमार्क कर लें, ताकि आप आसानी से एक्सेस कर सकें, हो सके तो ऐसी रजिस्टर्ड साइट की एक एक्सल सीट बना लें।

 

कुकीज:- जीटीपी साइटस पर सर्वे पुरा करने के बाद पीसी से कुकीज को डिलीट कर दें, एक ही साइट पर मल्टिपल एकाउन्ट न बनाएं, क्योंकि एक आईपी पते से एक ही एकाउंट बना सकते है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…