*राजनैतिक के साथ विधिक लड़ाई पर भी जोर देगी अखिल भारतीय हिंदू महासभा…..*

*राजनैतिक के साथ विधिक लड़ाई पर भी जोर देगी अखिल भारतीय हिंदू महासभा…..*

*संसद में अधिवक्ताओं की सहभागिता घटना चिंता का विषय: विधि प्रकोष्ठ का हुआ गठन*

*शैलेन्द्र श्रीवास्तव अध्यक्ष एवं महेंद्र प्रताप शुक्ला कोषाध्यक्ष चुने गए*

*लखनऊ।* “लोकसभा में अधिवक्ताओं की सहभागिता घटती जा रही है जो चिंता का विषय है।” यह बात शनिवार को प्रेस क्लब में अखिल भारतीय हिंदू महासभा पार्टी की विधि प्रकोष्ठ के गठन के अवसर पर प्रकोष्ठ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष शैलेंद्र श्रीवास्तव द्वारा कही गई। उन्होने कहा कि 1952 में संसद के प्रथम अधिवेशन में अधिवक्ताओं की सहभागिता 52 प्रतिशत थी, जो अब घटकर सिर्फ 7 प्रतिशत ही रह गई है। विधि प्रकोष्ठ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने शपथ दिलाई।
इस अवसर पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष पंकज तिवारी, प्रदेश प्रभारी शिव पूजन दीक्षित एवं धर्माचार्य प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं विश्व अखाड़ा परिषद के महामंत्री संतोष दास खाकी सहित अन्य नेता उपस्थित थे। महासभा के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि शैलेन्द्र श्रीवास्तव के विधि प्रकोष्ठ का अध्यक्ष मनोनीत होने से उनके नेतृत्व में पार्टी विभिन्न मुद्दों पर कानूनी लड़ाई लड़ने में न केवल संकर्षण होगी बल्कि संगठन भी मजबूत होगा। कार्यक्रम के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने भी कहा कि अधिवक्ताओं के जुड़ने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी।
अखिल भारतीय हिंदू महासभा के विधि प्रकोष्ठ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी में शैलेन्द्र श्रीवास्तव को अध्यक्ष, आशीष सिन्हा को कार्यकारी अध्यक्ष एवं नंद कुमार गुप्ता, अखिल प्रताप सिंह, अंकुर गुप्ता (प्रयागराज), श्रीमती विनीता शाही (नोएडा), पंकज श्रीवास्तव (वाराणसी) तथा राजेश कुमार श्रीवास्तव को उपाध्यक्ष, विजयंत निगम को महामंत्री, मनोज कुमार सिंह को संगठन मंत्री, शैलेन्द्र सिंह उर्फ मोनू को कार्यालय मंत्री, श्रीमती बीना किशोर, नवीन तिवारी, आदित्य अग्रवाल को मंत्री, अवनीश यादव, विनोद श्रीवास्तव, नितेश मिश्रा तथा राजू कुमार को प्रचार मंत्री, महेंद्र प्रताप शुक्ला को कोषाध्यक्ष, दिनेश कुमार पाल को प्रभारी, संजय त्रिवेणी दुबे को संयोजक एवं श्र आशीष दीक्षित, अवनीश पाल (प्रयागराज) व निखिल श्रीवास्तव को प्रवक्ता, अश्विनी कुमार गुप्ता को विधि परामर्शदाता तथा ज्योतिर्मय बनर्जी को प्रवक्ता/मीडिया प्रभारी चुना गया।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*