पुलिस कमिश्नर का दावा- ‘रिपब्लिक टीवी पैसे देकर…

पुलिस कमिश्नर का दावा- ‘रिपब्लिक टीवी पैसे देकर…

TRP खरीदने का काम कर रहा था, दो गिरफ्तार’…

मुंबई/महाराष्ट्र मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि फर्जी TRP का रैकेट चल रहा है,इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।उन्होंने रिपब्लिक टीवी समेत तीन चैनलों के नाम लिए हैं,उन्होंने कहा कि रिपब्लिक टीवी पैसे देकर टीआरपी खरीदता था।
मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि यह अपराध है,चिटिंग है,हम इसे रोकने के लिए जांच कर रहे हैं।फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है,जो आरोपी पकड़े गए हैं,उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि दो छोटे चैनल फख्त मराठी और बॉक्स सिनेमा भी शामिल है। इसके मालिक को कस्टडी में लिया गया है,हंसा की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।ब्रीच ऑफ ट्रस्ट और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि रिपब्लिक टीवी में काम करने वाले लोग,प्रमोटर और डायरेक्टर के इसमें शामिल होने के चांस हैं,आगे की जांच चल रही है. जिन लोगों ने विज्ञापन दिया,उनसे भी पूछताछ की जाएगी,क्या उनपर दबाव तो नहीं था? रिपब्लिक टीवी के मालिक अर्णब गोस्वामी से पूछताछ की जा सकती है।

कैसे रैकेट करता था काम?

उन्होंने कहा,बड़ा रैकेट हाथ लगा है,ये रैकेट है फर्जी TRP का,टेलीविजन विज्ञापन इंडस्ट्री करीब 30 से 40 हजार करोड़ रुपये की है,विज्ञापन का दर TRP रेट के आधार पर तय किया जाता है। किस चैनल को किस हिसाब से विज्ञापन मिलेगा यह तय किया जाता है,अगर टीआरपी में बदलाव होता है तो इससे रेवेन्यू पर असर पड़ता है,कुछ लोगों को इससे फायदा होता है और कुछ लोगों को इससे नुकसान होता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…