लखनऊ विवि के छात्र नेता को चाचा ने गोली से उड़ाया….

लखनऊ विवि के छात्र नेता को चाचा ने गोली से उड़ाया….

छात्र नेता अमन वाजपेई (फाइल फोटो) 👆

संपत्ति विवाद में हुई हत्या ? आरोपी चाचा हिरासत में…

लखनऊ/लखीमपुर-खीरी। लखीमपुर खीरी के गोला कस्बे में लखनऊ विवि के छात्र नेता अमन बाजपेई (25 वर्ष) की कल देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई, हत्या का आरोप छात्र नेता के सौतेले चाचा पर लगा है। छात्र नेता अमन अपने घर गोला गए हुए थे। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि पारिवारिक विवाद के बाद अमन को गोली मारी गई है।
गोला के लक्ष्मीनगर कॉलोनी इलाके में स्थित अमन के घर में गुरुवार की देर रात परिवार में झगड़ा हो गया, यह झगड़ा उनके रिश्तेदारों से ही हुआ था। झगड़े के दौरान विवाद इतना बढ़ा कि उनके रिश्तेदारों ने सामने से ताबड़तोड़ गोलियां चली दीं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का छात्र नेता अमन लखनऊ विवि से एलएलबी कर रहा था। परिवार के लोगों से हुए झगड़े में अमन के एक करीबी रिश्तेदार ने उन्हे गोली मार दी गोली पेट और छाती के बीच जा लगी। जख्मी हालत में परिजन उनको लेकर गोला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से ही पुलिस को इस घटना की सूचना मिली।
प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने बताया कि घर से थोड़ी दूर स्थित लोक निर्माण विभाग चौराहे पर अमन के सौतेले चाचा कुलदीप बाजपेई ने तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना के पीछे 10 वर्ष पहले हुए कुलदीप के भाई संदीप की आत्महत्या को लेकर चल रही रंजिश बताई जा रही है, वहीं हत्या के पीछे संपत्ति विवाद भी बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी चाचा को हिरासत में ले लिया है। मृतक अमन के पिता विजय बाजपेई केन ग्रोवर्स नेहरू डिग्री कॉलेज में छात्र संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। हिरासत में लिए गए अमन के चाचा कुलदीप से अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। (18 सितंबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,