नगर में हर्षोल्लास एवं सादगी के बीच मनाया गया रक्षाबंधन का त्योहार…

नगर में हर्षोल्लास एवं सादगी के बीच मनाया गया रक्षाबंधन का त्योहार…

फर्रुखाबाद। नगर में रक्षाबंधन का त्योहार हर्षोल्लास एवं सादगी के साथ मनाया गया। कोरोना संक्रमण के चलते पूरी सावधानी के साथ त्योहार को मनाया और एक-दूसरे को कोरोना काल में सुरक्षित रहने की शुभकमानायें दीं। भाइयों ने बहनों को कहीं-कहीं पर सेनेटाइजर व मास्क भेंट करके कोरोना से सुरक्षित रहने का संदेश दिया।
वहीं बच्चों का उत्साह तो देखते ही बना। कोरोना जैसी महामारी के खतरे से अनजान बच्चे रक्षाबंधन को काफी उत्साह से मनाते दिखाई दिये। नये-नये कपड़े पहनकर बच्चों ने त्योहार मनाया। छोटी-छोटी बहनों ने छोटे-छोटे भाइयों के राखी बांधी तो उनके अभिभावक फूले नहीं समाये और बच्चों की न्योछावर कर उन्हें उपहार भेंट किये।
इस बार संयोग था कि सावन मास का 5वां सोमवार भी रक्षाबंधन वाले दिन ही पड़ा। जिससे शिव मंदिरों में भव्य झांकियां सजाई गईं भक्तों ने पंच द्रव्य से भगवान शिव का पूजन किया, पंचामृत का वितरण किया। सभी जगहों से कोरोना से विश्व को निजात दिलाने की ही दुआयें सुनाई दीं।
मुख्य शिव मंदिर पण्डा बाग, महाकाल मंदिर, कालेश्वरनाथ शिवालय, नागेश्वरनाथ शिवालय, कोतवालेश्वरनाथ मंदिर के अलावा दूसरी काशी कही जाने वाली नगरी के लगभग प्रत्येक मोहल्ले में स्थापित भगवान शिव के मंदिरों पर भव्य सजावट का और पूजा का वातावरण त्योहार को धार्मिक बनाये रहे

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…