निकास न होने से कालोनी के खाली प्लाट में हो रहा जल भराव व गंदगी, संक्रमण का खतरा…

निकास न होने से कालोनी के खाली प्लाट में हो रहा जल भराव व गंदगी, संक्रमण का खतरा…

कमालगंज/फर्रुखाबाद। नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था तार-तार हो गई है। जिसका उदाहरण नगर के मोहल्लों में खाली पड़े प्लाटों मेें हो रहे जल भराव से मिलता है। गंदगी एकत्र होने के कारण यहां पर संक्रमण् ा का खतरा बना हुआ है।
नगर के गांधी नगर मोहल्ले में कालोनी तो बना दी गई लेकिन जल निकास का कोई भी साधन उपलब्ध नहीं कराया गया। इस कारण से पूरे मोहल्ले का पानी खाली पड़े हुए प्लाट राजीव पुत्र रामऔतार के प्लाट में भर रहा है जिससे इस प्लाट में भारी गंदगी व्याप्त हो गई है। कीचड़, कूड़ा और नाली का पानी भरे होने से उमस भरी गर्मी के चलते कोरोना के कहर के बीच मोहल्ले में किसी भी समय संक्रमण फैल जाने का खतरा बना हुआ है।
प्लाट के मालिक राजीव ने नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र में कहा है कि उनके प्लाट में लोगांे ने नालियां खोद ली हैं जिस कारण से प्लाट बुरी तरीके से गंदगी से भरा हुआ व एक तालाब का रूप ले चुका है। कहीं से भी पानी का निकास न होने के कारण हर रोज प्लाट भरता और गंदगी भी बढ़ती जा रही है। जल निकास की व्यवस्था अगर शीघ्र न कराई गई तो वह दिन दूर नहीं जब गांधी नगर मोहल्ला ही संक्रमित हो जायेगा। राजीव ने दिये गये शिकायती पत्र में प्लाट से गंदगी हटवाने की मांग की है और कहा है कि यदि गंदगी न हटाई गई तो संक्रमण फैल सकता है

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…