*मन की मुराद न पुरी होने पर प्रेमिका की हत्या करने वाला*

*मन की मुराद न पुरी होने पर प्रेमिका की हत्या करने वाला*

*प्रेमी युवक हुआ गिरफ्तार*

*श्रावस्ती/उत्तर प्रदेश* थाना इकौना क्षेत्र के अन्तर्गत दिनांक 11.06.2020 को ग्राम मनोहरापुर निवासी राकेश कुमार की पुत्री की लाश गाँव के बाहर रोड के किनारे मिली थी। जिस सम्बन्ध में परिजन की सूचना पर थाना इकौना में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।
पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह द्वारा घटना का तत्काल पर्दाफास करने व अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिये अपर पुलिस अधीक्षक बी0सी0 दूबे के नेतृत्व में थाना इकौना व क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया था।प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पाण्डेय थाना इकौना की टीम व क्राइम ब्रांच की टीम के सहयोग से अभियुक्त शकील पुत्र वशीर निवासी मनोहरापुर थाना इकौना जनपद श्रावस्ती को दिनांक 14.06.2020 को समय करीब 04.20 बजे सुबह बाइपास रोड इकौना कटरा मोड़ से पर्याप्त साक्ष्य पर गिरफ्तार किया गया। तथा अभियुक्त से पूछ-तॉछ की गयी तो प्रकाश में आया कि अभियुक्त एवं मृतका पूजा के बीच लगभग 01 वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था इसी दौरान मृतका की शादी तय हो गयी जिसकी तिलक दिनांक 14.06.2020 व शादी 27.06.2020 को नियत थी अभियुक्त मृतका से शादी करना चाहता था लेकिन मृतका पारिवारिक डर एवं लोक लज्जा के डर से शादी नही करना चाहती थी इसीकारण अभियुक्त मोबाइल से वार्ता कर झासा देकर विश्वास में लेकर बुलाकर अपने साथ भगा कर ले जाना चाह रहा था लेकिन मृतका किसी भी स्थिति में भाग कर अभियुक्त के साथ भागकर शादी करने को तैयार नही हो रही थी इसी बात से नाराज होकर अभियुक्त दिनांक 11.06.2020 की रातमें मृतका को घर से बाहर बुलाकर उसके दुप्पट्टे से ही हत्या कर दिया तथा रोड के किनारे लाश को छिपा कर भाग गया था।
पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त 1. एक अदद मोबाइल सेट VIVO एक अदद बुलेट मोटर साइकिल UP46H5004 बरामद करते हुए घटना का सफल अनावरण किया गया।पुलिस अधीक्षक द्वारा गिरफ्तारी टीम को रु0 10 हजार नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

*संवाददाता मुज़म्मिल अहमद की रिपोर्ट*