मीडिया का जामा ओढ़ सरकारी स्कूलों के अध्यापकों, भोले-भाले लोगों को पत्रकारिता का रौब दिखाकर ठगी…

मीडिया का जामा ओढ़ सरकारी स्कूलों के अध्यापकों, भोले-भाले लोगों को पत्रकारिता का रौब दिखाकर ठगी…

फर्रुखाबाद/ उत्तर प्रदेश:- मीडिया का जामा ओढ़ सरकारी स्कूलों के अध्यापकों, भोले-भाले लोगों को पत्रकारिता का रौब दिखाकर ठगी करने वाले जालसाज फर्जी पत्रकार राजीव शुक्ला के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। यूथ इण्डिया के संपादक शरद कटियार के भूमाफिया व पुलिस के दलाल विरोधियों से रकम लेकर यह कुख्यात सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों के सहारे उन्हें बदनाम करने का कुचक्र रच रहा था। मामले में शासन ने संज्ञान लेकर कार्रवाई के निर्देश दिये थे।
मोहम्मदाबाद कोतवाली के मोहल्ला शिवाजी नगर निवासी राजीव शुक्ला पुत्र स्व. गंगा प्रसाद सुबह से ही शराब के नशे में धुत्त होकर प्राइमरी स्कूलों में पहुंच जाता था। अध्यापकांे के आने से पूर्व स्कूल पहुंचने वाले नन्हें-मुन्नों के सिर पर ईंटें रखवाने के बाद उनके फोटो और वीडियो मोबाइल से बनाकर अध्यापकों से धन उगाही करने वाले इस शातिर ने जिले के तमाम लोगों को अब तक अपनी ठगी का शिकार बनाया।
करीब 1 वर्ष पूर्व मोहम्मदाबाद क्षेत्र में शातिर शुक्ला को यूथ इण्डिया का प्रतिनिधि बनाय गया था। जिसके बाद जब उसकी इन शिकायतों का सम्पादकीय कार्यालय ने संज्ञान लिया तो सेवायें समाप्त कर बाहर का रास्ता दिखाया गया था। उसके बाद भी बगैर किसी बैनर के यह शातिर अखबार का नाम लेकर जब ठगी करने से बाज नहीं आया तो इसके नाम का गजट किया गया। इस बात से झल्लाये शुक्ला ने सम्पादक श्री कटियार के धुर विरोधी पुलिस के दलाल रहे वकील अवधेश मिश्रा से अपना रिश्ता निकाल कर उसके इशारे पर मोटी रकम डकारने के बाद भ्रामक और झूठी खबरों का सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार किया। इसकी शिकायत श्री कटियार ने शासन व प्रशासन को भेजी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले में गंभीरता से जांच होने के बाद शहर कोतवाली में आज शातिर के विरू( सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू की गई है।

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…