*मीडियाकर्मियों की एकता पर जोर: कोरोना संकट के दौर में मिलकर लड़ना होगा- हेमंत तिवारी*

*मजदूर दिवस पर आईएफडब्ल्यूजे का अनूठा आयोजन…..*

*मीडियाकर्मियों की एकता पर जोर: कोरोना संकट के दौर में मिलकर लड़ना होगा- हेमंत तिवारी*

*पत्रकारों को भी कोरोना वाॅरियर का दर्जा दिया जाए*

*लखनऊ।* इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) ने कोरोना संकट के इस दौर में अवैध छंटनी और वेतन कटौती कर रहे मीडिया घरानों को चेतावनी देते हुए केंद्र व राज्य सरकारों से मीडियाकर्मियों के हितों की रक्षा करने की अपील की है। कोरोना संकट के चलते देशव्यापी लाॅकडाउन के बीच इस बार मजदूर दिवस के मौके पर आईएफडब्लूजे ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए वेबिनार का आयोजन कर विभिन्न प्रदेशों की अपनी ईकाईयों के पदाधिकारियों व अन्य वरिष्ठ पत्रकार साथियों से ‘कोरोना संकट और मीडिया की चुनौतियां’ विषय पर चर्चा की। वेबिनार का उद्घाटन किया प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने, उन्होने इस अवसर पर कहा कि यूपी सरकार कोरोना संकट में पत्रकार हितों का पूरा ख्याल रखेगी और सभी श्रम कानूनों का पालन सुनिश्चित कराएंगे। पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।
देश के सभी मीडिया संगठनों में पहली बार आईएफडब्ल्यूजे ने तकनीकी का इस्तेमाल कर मजदूर दिवस पर इस तरह का आयोजन किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. मल्लिकार्जुनैय्या ने कहा कि मीडिया कर्मियों की एकता ही आज के दिन का सबसे बड़ा संदेश है। संकट के इस काल में सबको एकजुटता का परिचय देना है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में मिलकर लड़ना होगा और मीडियाकर्मियों को परेशानी से निकालना होगा। उपाध्यक्ष विभूति भूषण कार, मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार के.एम. झा, वरिष्ठ पत्रकार ईशमधु तलवार, गुजरात के वरिष्ठ पत्रकार बसंत रावत, मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार रामकिशोर त्रिवेदी, महासचिव परमानंद पांडे, वरिष्ठ पत्रकार उत्कर्ष सिन्हा, यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष भास्कर दुबे, तेलंगाना ईकाई के कप्पारा प्रसाद, हरियाणा ईकाई के संजय जैन ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम के संचालक/सचिव सिद्धार्थ कलहंस ने कहा कि आने वाले समय में भी संगठन तकनीकी के सहारे लगातार संवाद बनाए रखेगा।
कार्यक्रम में भास्कर दुबे, टी.बी. सिंह, उत्कर्ष सिन्हा, अजय त्रिवेदी, सिद्धार्थ कलहंस, हरियाणा से संजय जैन, राजस्थान से वरिष्ठ पत्रकार/लेखक ईशमधु तलवार, महाराष्ट्र से वरिष्ठ पत्रकार रामकिशोर त्रिवेदी, चेन्नई से के असददुल्लाह, उड़ीसा से विभूति भूषण कार, छत्तीसगढ़ से ईश्वर दुबे, मध्यप्रदेश से के.एम.झा, गुजरात से बसंत रावत, तेलंगाना से डा. अशोक, कर्नाटक से पच्चा वेंकटमुनि, दिल्ली से चंद्रकांत, पीपीएन सिन्हा, नोयडा से रिंकू यादव सहित कई अन्य साथी मौजूद थे।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*