राहुल का अर्धशतक, 100 रन के आंकड़े के करीब पहुंचा भारत INDvsENG 5th test Day5 LIVE

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच का आज अंतिम दिन है। भारत के ओपनर के एल राहुल ने दूसरी पारी में अर्धशतक मार दिया है। यह इस सीरीज में उनका पहला अर्धशतक है। उनके साथ अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद हैं। यह मैच यूं तो पूरी तरह से इंग्लैंड की पकड़ में है क्योंकि भारत के हाथ में सिर्फ 7 विकेट हैं और जीत के लिए 350 से ज्यादा रन चाहिए, जो लगभग नामुमकिन लक्ष्य है। हालांकि अगर भारतीय बल्लेबाज कुछ कमाल करने में कामियाब होते हैं तो वो आज ऑलआउट होने से बचकर, मैच को ड्रॉ करवा सकते हैं।

भारत-इंग्लैंड के बीच सोमवार को ओवल टेस्ट का चौथा दिन पूरी तरह से एलिस्टेयर कुक और जो रूट के नाम रहा। जो रूट (125) और कुक (147) के बेमिसाल शतकों के दम पर इंग्लैंड ने दूसरी पारी 423/8 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी और भारत को 464 रनों का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा। एलिस्टेयर कुक को चहाने वाले फैंस लंदन में उनकी तरफ से स्पेशल पारी देखना चाहते थे और उन्होंने कमाल का शतक जड़कर अपना आखिरी टेस्ट बेहद खास बना दिया। नीचे पढ़िए मैच का लाइव अपडेट्स….

464 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने भारत की दूसरी पारी में शुरुआत शर्मनाक रही और उसने 2 रन पर ही 3 विकेट खो दिए। एंडरसन ने एक ही ओवर में धवन और पुजारा को आउट किया।  इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 332 रन पर सिमट गई थी। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 292 रन बनाए, जिसमें रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा नाबाद 86 रन की बेहतरीन पारी खेली।