कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला…

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला…

मुंबई/महाराष्ट्र:। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। राज्य सरकार ने आपातकाल सेवाओं को छोड़ महाराष्ट्र के सभी सरकारी कार्यालयों को 7 दिन के लिए बंद रखने की घोषणा की है। मंगलवार को महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में यह फैसला हुआ है। देशभर में कोरोना वायरस के अबतक जितने भी मामले सामने आए हैं उनमें सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र के ही हैं, महाराष्ट्र में अबतक कुल 39 लोग कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें एक की मौत भी हो चुकी है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अभी तक कुल 39 मामले सामने आ चुके हैं, राज्य का पुणे शहर इस वायरस की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित है, पुणे में कुल 18 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वायरस को और फैलने से रोकने के लिए मध्य रेलवे ने पुणे से मुंबई, नागपुर और अमरावती के बीच चलने वाली कई रेलगाड़ियों को 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की है।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि देशभर में केंद्र और राज्य सरकारें कदम उठा रही हैं। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने पहले ही कई कदम उठाए हैं और अब अलग अलग राज्य सरकारें इस दिशा में काम कर रही हैं। राज्य सरकारों ने स्कूल, कालेजों, सिनेमा घरों, चिड़ियाघरों, जैसी भीड़भाड़ वाली जगहों पर लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी है जबकि केंद्र सरकार ने भी अपने दायरे में आने वाली सभी जगहों के लिए कदम उठाए हैं।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,