बहराइचः मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड का किया निरीक्षण…

बहराइचः मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड का किया निरीक्षण…

चीन सहित दुनिया के कई देशों में लोगों की परेशानी का सबब बन चुका कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में दस्तक दे चुका है। नोएडा और आगरा में कोरोना वायरस के सिम्टम्स मिलने के बाद यूपी में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। इसके साथ स्वास्थ्य महकमे को सचेत कर दिया गया है, जिससे इस खतरनाक बीमारी को फैलने से रोका जा सके। मंगलवार की देर शाम स्वास्थ्य महकमे के संयुक्त निदेशक के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने मेडिकल कालेज का दौरा किया।
कोरोना वायरस को लेकर अस्पताल में की गई तैयारियों का जायजा लेने के लिए ज्वाइंट डायरेक्टर की अगुवाई में 3 सदस्यीय टीम ने मंगलवार की देर शाम शहर स्थित मेडिकल कॉलेज का जायजा लिया। टीम ने सबसे पहले अस्पताल में सफाई व्यवस्था देखी इसके बाद कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य टीम ने कोरोना वायरस से जुड़े वार्ड के भीतर सभी तैयारियों का जायजा लिया। मेडिकल कालेज का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद स्वास्थ्य टीम दूसरे जिले को रवाना हो गई।
लखनऊ से आए संयुक्त निदेशक अरविंद वर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के वार्ड को बड़ी ही सावधानी पूर्वक संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस से संबंधित अस्पताल की ओर से सभी तैयारियों को पूरा कर दिया गया है। जिसकी टीम के सदस्यों की ओर से गहनता से जांच की गई है। उन्होंने बताया कि जो भी कमियां पाई गई हैं, उसे सुधारने के निर्देश दिए हैं।
कोरोना वायरस को लेकर इंडो नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट घोषित किया गया है। नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाले हर नागरिक की एसएसबी के जवान एहतियात के तौर पर गहनता से जांच कर रहे हैं।

कैलाश नाथ राना की रिपोर्ट…