कार से बरामद हुए 4 करोड़ रुपए, ड्राइवर नोटों पर पैर रख चला रहा था कार…

कार से बरामद हुए 4 करोड़ रुपए, ड्राइवर नोटों पर पैर रख चला रहा था कार…

महाराष्ट्र:/ पुणे से सटे लोनावाला में ग्रामीण पुलिस ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक कार के अंदर से 4 करोड़ नगद बरामद किया है। इन पैसों को फ्रंट और ड्राइवर की सीट के नीचे छिपा कर रखा गया था। किसी को संदेह न हो इसलिए ड्राइवर और आगे बैठा हुआ शख्स इन पर पैर रख बैठे थे। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को संदेह है कि यह हवाला के पैसे हैं और एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसफर किए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सटीक मुखबिरी मिली थी कि कुछ लोग एक कार के कई करोड़ रुपए, अवैध हथियार लेकर पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे से होते हुए कोल्हापुर जाने वाले हैं। इसके बाद लोनावला के पास जाल बिछाया गया और KA 53 MD 8508 नंबर की स्विफ्ट कार को रोक उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान पहली बार की चेकिंग में पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा, लेकिन मुखबिरी सटीक थी। इसलिए पुलिस ने फिर से कार को देखना शुरू किया और पाया कि ड्राइवर के पैरों के नीचे वाली जगह उठी हुई है। इसके बाद वहां का कारपेट हटाया गया और पुलिस को वहां से 4 करोड़ कैश बरामद हुआ।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भी इसकी जानकारी दी गई
पुलिस ने कार चला रहे 29 वर्षीय महेश नाना साहब माने को अरेस्ट कर लिया है। महेश सांगली जिले के खानपुर का रहने वाला है। उसके साथ विकास संभाजी घाडगे(26) को भी अरेस्ट किया गया है। बरामद रुपए 500 और 2000 की करेंसी में हैं। पुलिस ने इन पैसों को सील कर इसकी जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दे दी है। हालांकि, इसमें मनी लांड्रिंग एंगल की जांच भी की जा रही है। फिलहाल पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने पैसे का सोर्स नहीं बताया है। पुलिस कुछ ही देर में कस्टडी के लिए उन्हें स्थानीय कोर्ट में पेश करेगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…