मां के मोबाइल फोन पर गेम खेलने, पढ़ाई न करने और बात न मानने पर…

मां के मोबाइल फोन पर गेम खेलने, पढ़ाई न करने और बात न मानने पर…

पिता ने पांच साल के बेटे को पीटकर मार डाला, आरोपी पिता गिरफ्तार…

नई दिल्ली। मां के मोबाइल फोन पर गेम खेलने और बात न मानने पर एक पिता ने पांच साल के बेटे को पीटकर मार डाला। घायल बेटे को मां गंभीर हालत में अस्पताल लेकर पहुंची थी। उपचार के दौरान बच्चे की मौत के बाद नेब सराय इलाके में हुई इस वारदात का खुलासा हुआ। अस्पताल से सूचना मिलने के बाद पहुंची नेब सराए थाना पुलिस ने हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी पिता आदित्य पांडेय को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस उपायुक्त बेनिता मैरी जैकर ने बताया कि मृतक बच्चा 5 वर्षीय पंडित ज्ञान पांडेय उर्फ उत्कर्ष अपने परिवार के साथ खानपुर गांव स्थित नारायण अपार्टमेंट में रहता था। 6 जनवरी की रात नेब सराय थाना पुलिस को साकेत स्थित एक निजी अस्पताल से घटना की सूचना मिली। पुलिस को बताया गया था कि अचेत अवस्था में अस्पताल में लाया गया 5 साल के बच्चे को मृत पाया गया है। सूचना पर एसआई भगवान और कांस्टेबल रमेश अस्पताल पहुंचे, जहां पता चला कि बच्चे को उसकी मां रात करीब 10 बजे के आसपास अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर आई थी। बच्चे के शरीर पर चोट के कई निशान भी मौजूद थे। पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया है।

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी पिता ने बताया कि उसने बच्चे को पढ़ाई करने के लिए कहा था। लेकिन बच्चा बार बार पढ़ाई की बात को टाल कर मां के मोबाइल फोन पर गेम खेल रहा था। कई बार कहने के बाद भी जब बच्चे ने पढ़ाई शुरू नहीं की तो गुस्से में उसने बच्चे की पिटाई कर दी। आरोपी ने बेल्ट, जूते और प्लास्टिक के पाइप से बच्चे को बुरी तरह पीटा। इस पिटाई से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसके बाद मां उसे अस्पताल लेकर पहुंची।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुरुआत में मृतक के माता-पिता ने डॉक्टरों को बच्चे के चोट लगने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी थी। जब पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो दोनों ने संतोष जनक जवाब नहीं दिया। पुलिस बच्चे के शरीर की जांच की तो पाया कि उसके शरीर पर चोट के कई सारे निशान मौजूद हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस केस दर्ज कर जांच करने लगी। इसी बीच आरोपियों के पड़ोसी ने चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर इस घटना की सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस ने हत्या की धारा में केस दर्ज कर मृतक बच्चे के आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…