किसान भी उदारता दिखा खत्म करें आंदोलन: डा. कमल गुप्ता…

किसान भी उदारता दिखा खत्म करें आंदोलन: डा. कमल गुप्ता…

हिसार, 23 नवंबर । हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता ने गुरु पर्व के अवसर पर तीनों कृषि कानून वापस लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों के हित के लिए निरंतर प्रयासरत रही है

डा. कमल गुप्ता ने मंगलवार को कहा कि समाज के सभी वर्गों के साथ-साथ किसानों के हित साधने के लिए सरकार ने अनेक कल्याणकारी योजनाएं क्रियांवित करने का काम किया है, जिनमें उत्पादित फसलों के रिस्क समाप्त करने के उद्देश्य से भावांतर भरपाई योजना, बागवानी की बीमा योजना, 15 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा, फसल बीमा योजना, फसल लागत का कम से कम डेढ़ गुणा भाव बतौर एमएसपी की नीति बनाना आदि प्रमुख हैं। इतना ही नहीं पिछले सात साल में कृषि बजट पांच गुणा बढ़ाया गया है।

विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार के लिए किसानों के हित हमेशा सर्वोपरि रहे हैं। किसान देश के अन्नदाता हैं। यह बात भाजपा की संस्कृति में हमेशा शामिल रही है। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद बुधवार को केंद्रीय मंत्रीमंडल की इस पर मुहर लग जाएगी व 29 नवंबर से शुरू संसद के शीतकालीन सत्र में कृषि कानूनों का विधेयक वापस हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस उदारता का परिचय देते हुए प्रधानमंत्री ने किसानों की कानूनों के प्रति असहमति को देखते हुए कानूनों को वापस लेने की घोषणा की है। उसी उदारता का परिचय अब आंदोलनरत किसानों को भी देना चाहिए और आंदोलन को पूरी तरह से समाप्त कर देना चाहिए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट