शहर में समस्याओं के समाधान की जगी उम्मीद..

शहर में समस्याओं के समाधान की जगी उम्मीद…

भिवानी, 23 नवंबर। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के हालही में भिवानी शहर के दौरे के बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में सीवरेज व सडक़ों सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के सुचारू होने की उम्मीद जगी है।

इस कड़ी में भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मबीर सिंह ने आज स्थानीय श्रीकृष्ण प्रणामी मंदिर प्रांगण में सरकुलर रोड़, दादरी गेट व हनुमान गेट आदि इलाकों में सडक़, सीवरेज व जाम की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए क्षेत्र के लोगों के साथ विस्तृत चर्चा की। इस अवसर पर लोकनिर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद व राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

सांसद ने कहा कि गत सप्ताह मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रात के समय बिना सरकारी लाव-लश्कर के शहर का दौरा किया था और शहर की समस्याओं का खुद संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री भिवानी में राष्ट्रपति श्रीरामनाथ कोविंद के दौरे के संबंध में आए हुए थे। उन्होंने बिना प्रशासन अधिकारियों को सूचना दिए रात के समय में सांसद व विधायक के साथ शहर की समस्याओं का अवलोकन किया था।

सांसद ने बताया कि सरकुलर रोड़ का राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा 38 करोड़ रूपये की लागत से जीर्णोद्धार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय दादरी गेट पर जाम से मुक्ति के लिए आज क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से दादरी गेट पर अंडर पास बनाए जाने की संभावनाओं पर चर्चा की और उनके सुझाव मांगे।

सांसद ने कहा कि शहर में अमृत योजना के तहत दादरी गेट, बावड़ी गेट, रोहतक गेट क्षेत्रों में भी बरसात के पानी की निकासी की व्यवस्था की योजना बनाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अमृत योजना के तहत शहर का यह हिस्सा भी आने के बाद जलभराव की स्थिति नहीं रहेगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट