आग में घी डाल रहे अधिकारी, सरकार से की जाएगी शिकायत…

आग में घी डाल रहे अधिकारी, सरकार से की जाएगी शिकायत…

हिसार, 23 नवंबर । अपनी विभिन्न मांगों पर पिछले 54 दिनों से आंदोलन चला रही आंगनवाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन ने अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि यूनियन के पंचकूला प्रदर्शन व धरने को देखते हुए अधिकारियों ने प्रताडऩा की कार्रवाही तेज कर दी है।

यूनियन का कहना है कि ऐसे अधिकारियों की शिकायत सरकार तक भेजी जाएगी क्योंकि ऐसे अधिकारी आंदोलन को शांत करने की बजाय आग में घी डालने का प्रयास कर रहे हैं।

यूनियन की जिला प्रधान बिमला राठी ने लघु सचिवालय के समक्ष चल रहे धरने के 54वें दिन मंगलवार को जिलेभर से आई वर्करों व हेल्परों को संबोधित करते हुए कहा कि अधिकारी न केवल प्रताडऩा पर उतर आए हैं बल्कि खुद मौके पर जाकर वर्करों व हेल्परों को धरने में जाने से मना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन करना हर किसी का लोकतांत्रिक अधिकार है और यूनियन एक प्रक्रिया के तहत नोटिस देकर आंदोलन चला रही है। ऐसे में जिला के अधिकारी नोटिस देकर व दबाव बनाकर क्या साबित करना चाहते हैं, ये समझ से परे है।

जिला सह सचिव सुशीला जांगड़ा ने आरोप लगाया कि पंचकूला प्रदर्शन में जाने से रोकने के लिए अधिकारी ग्रामीण क्षेत्र की वर्करों व हेल्परों पर दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक नोटिस के बाद दूसरा नोटिस देने की तैयारी भी कर रहे हैं लेकिन हमें पता चला है कि उच्चाधिकारियों की ओर से ऐसे कोई आदेश नहीं दिए गए हैं और जिले के अधिकारी केवल अपने नंबर बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

उधर, जिलेभर की सैंकड़ों महिलाएं लघु सचिवालय के समक्ष धरने पर बैठी और नारेबाजी की। धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान बिमला राठी ने की जबकि कमलेश बूरा व बिमला हैबतपुर ने संचालन किया। इस दौरान पांच महिलाएं मुकेश हसनगढ़, शकुंतला डोभी, शीला बरवाला, ज्योति कंवारी व अंग्रेजो हिसार अनशन पर बैठी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट