पूर्व पालिका अध्यक्ष के लोकार्पण की पटिया कीगई ध्वस्त-कूड़े में फेंकी…

पूर्व पालिका अध्यक्ष के लोकार्पण की पटिया कीगई ध्वस्त-कूड़े में फेंकी…

भरथना पालिका चेयरमैन का अंदरूनी गुस्सा आया सामने…

रंजना यादव ने सीसी सड़क निर्माण का किया था लोकार्पण…

नियमानुसार सड़क निर्माण लोकार्पण की लगाई गई थी पटिया…

चेयरमैन ने अपने कार्यकाल में निकाला पूर्व अध्यक्ष पर गुस्सा…

इटावा 16 नवम्बर: भारत के प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन का सपना भरथना नगर पालिका क्षेत्र में दूर-दूर तक देखने को नही मिलेगा,जबकि भरथना नगर पालिका इस योजना के तहत बजट के नाम पर शासन से लाखों रुपये डकार चुकी होगी।

आपको यह भी बतादें स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता का मिलने बाला पुरुस्कार भरथना पालिका प्रशासन ले चुका है,बाबजूद आप भरथना के नाला नालियां सहित जगह-जगह गन्दगी के साथ कूड़े के ढेर देख सकते हैं। जिसकी जीती जागती बानगी नगर के स्टेशन रोड़ स्थित सहित अन्य सभी जगह देखने को मिल सकती है।
यहां पालिका प्रशासन ने भरथना रेलवे परिसर के किनारे से गन्दे व बरसाती जल निकासी के लिए एक आधे-अधूरे नाला का ठेकेदार से निर्माण कराया था। इस नाला के निर्माण से लेकर समापन के बाद भी यहां की फैली भीषण गन्दगी और मिट्टी व कूड़े के ढेर अभी तक मुह चिड़ा रहे है। जबकि इस स्थान से सैकड़ों लोगों का रात-दिन निकलना रहता है, भीषण गन्दगी के अमवार के कारण यहाँ के वाशिंदे गम्भीर बीमारियों की चपेट में आ चुके हैं लेकिन पालिका प्रशासन अपने शासक की मंशानुसार भारत के प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन को पलीता लगाने में जुटा हुआ है।
वहीं भरथना के वर्तमान चेयरमैन का अंदरूनी गुस्सा उस समय और सार्वजनिक देखने को मिल गया जब नगर पालिका परिषद भरथना की पूर्व अध्यक्ष रंजना यादव के कार्यकाल में नगर के विधूना बस स्टैण्ड चौराहे से रेलवे स्टेशन पुलिया तक बनाई गई सीसी सड़क के लोकार्पण की लगी पटिया ध्वस्त करदी गई। इतना ही नही उक्त लोकार्पण की पटिया को छतिग्रस्त कर इसी स्थान पर कूड़े के ढेर में फेंक दी गई।

इस लोकार्पण पटिया पर पूर्व पालिका अध्यक्ष रंजना यादव व उनके पति सांसद प्रतिनिधि अजय यादव गुल्लू के अलावा वार्ड की निर्वाचित सभासद विनीत देवी चक पालिका के प्रभारी अधिशाषी अधिकारी अवधेश तिवारी के नाम भी अंकित थे। बताया जाता है कि भरथना नगर पालिका का घमंडी चेयरमैन पूर्व पालिका अध्यक्ष रंजना यादव के पति पूर्व सांसद प्रतिनिधि अजय यादव गुल्लू व सपा के जिलाध्यक्ष रहे पूर्व राज्यमंत्री अशोक यादव से अंदरूनी गुस्सा मानता है जिसके कारण लोकार्पण बाली पटिया को ध्वस्त कर कूड़े के ढेर में पड़ा छोड़ दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो प्रतिदिन पालिका के सफाई कर्मी झाड़ू मार कर चले जाते हैं,लेकिन गुस्सेल और घमंडी चेयरमैन के आदेश के वगैर सफाई कर्मी सहित वर्तमान सभासद उक्त लोकार्पण बाली पटिया को कूड़े के ढेर से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर रख भी नही सकते हैं।

पत्रकार रजत तिमोरी की रिपोर्ट…