7 दिनों में एक ही कोचिंग संस्थान के 9 छात्र संक्रमित, 3 माह में 69 बच्चे

7 दिनों में एक ही कोचिंग संस्थान के 9 छात्र संक्रमित, 3 माह में 69 बच्चे,

सावधानी रखें ताकि स्कूल बंद न करने पड़ें

सूरत/गुजरात:-  न्यू सिटीलाइट के एक ट्यूशन संस्थान में एक ही हफ्ते में 9 छात्र पाॅजिटिव पाए गए।साढ़े तीन महीने में 18 वर्ष से कम उम्र के 69 बच्चे कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। अठवा जोन के न्यू सिटीलाइट रोड़ स्थित ज्ञानवृद्धि ट्यूशन संस्थान में पहला पाॅजिटिव मामला 10 अक्टूबर को सामने आया था। उसके बाद कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के जरिए की गई जांच में एक के बाद एक लगातार 9 छात्र संक्रमित पाए गए। मनपा ने ट्यूशन संस्थान को 11 दिनों के लिए सीज कर दिया है। इसके साथ ही ट्यूशन संस्थान में पढ़ाई करने वाले सभी छात्रों को होम आइसोलेट होने को कहा है।

ट्यूशन संस्थान के125 छात्रों का किया गया था कोरोना रैपिड टेस्ट 8 अक्टूबर को वेसू कम्युनिटी हाॅल में एक छात्र संक्रमित मिला था। संक्रमित छात्र का मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया था, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उसके बाद महानगर पालिका की टीम कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के जरिये ट्यूशन संस्थान तक पहुंची। ट्यूशन संस्थान में अलग-अलग दिन 125 छात्रों का रैपिड टेस्ट किया गया, जिसमें कुल 9 छात्र संक्रमित पाए गए। संक्रमित छात्रों की आरटीपीसीआर जांच भी कराई गई। उसमें भी पाॅजिटिव होने की पुष्टि हुई। शनिवार को दो छात्रों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

दो छात्र तो शनिवार को भी संक्रमित मिले

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

ग्रेसिम में मजदूर की मौत, पिता की मौत का इंसाफ मांगने धरने पर बैठी बेटियां

ज्ञानवृद्धि ट्यूशन संस्थान में 10 अक्टूबर को पहला छात्र संक्रमित मिला था। उसके बाद 11 को 1, 13 को 1, 14 को 3, 15 को 1 और 16 अक्टूबर को 2 छात्र संक्रमित पाए गए। संक्रमित सभी छात्र का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। पिछले साढ़े तीन महीने में 18 साल से कम उम्र के 69 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

शहर में 4 और ग्रामीण में 5 नए केस आए,8 मरीज हुए डिस्चार्ज

कोरोना के नए केस घट-बढ़ रहे हैं। कभी शहर में ज्यादा तो कभी ग्रामीण में अधिक केस आ रहे हैं। शनिवार को 9 नए मरीज मिले। इनमें शहर के 4 और ग्रामीण के 5 मरीज शामिल हैं। इससे शहर और ग्रामीण में अब तक आ चुके पॉजिटिव मरीजों की संख्या 143850 हो गई है। शनिवार को शहर और ग्रामीण में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। अब तक 2115 मरीजों की मौत हो चुकी है। शनिवार को 8 मरीज डिस्चार्ज हुए। इनमें 4 शहर और 4 ग्रामीण के मरीज हैं। अब तक 141654 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब शहर और ग्रामीण में 81 एक्टिव मरीज हैं। शहर के सभी ट्यूशन संस्थानों के छात्रों का धन्वंतरी रथ के जरिए कोरोना का रैपिड टेस्ट किया जाएगा। इसके अलावा दिवाली त्योहार के चलते कॉमर्शियल प्रतिष्ठानों और टेक्सटाइल मार्केट में भी जांच की जाएगी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट

बिजली के झूलते तार की चपेट में आने से तीन श्रमिकों की मौत, नौ घायल