अदालत में गैंगवार : फरार शूटर की तलाश में चार प्रदेशों में नौ जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

अदालत में गैंगवार : फरार शूटर की तलाश में चार प्रदेशों में नौ जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहिणी शूटआउट मामले के मुख्य संदिग्ध गैगेस्टर टिल्लू ताजपूरिया को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। तमाम सवालों के बीच उससे फरार शूटर को लेकर खासतौर से पूछताछ की जा रही है। उससे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस फरार शूटर की तलाश में अब तक दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व यूपी में करीब नौ जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। हालांकि, फरार शूटर अभी पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

गैंगस्टर टिल्लू ने पुलिस पूछताछ में शूटआउट की साजिश को लेकर कई राज बताए हैं। सूत्रों के अनुसार, उसने तीसरे शूटर के बारे में भी पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी दी है। दरअसल, तीसरे शूटर जिसे उसने अपने गुर्गों को नेपाली नाम बताया था, उसके कुछ ठिकानों, उसके मोबाइल नंबर व उसके नेटवर्क से जुड़े कुछ संदिग्धों की जानकारी दी है। टिल्लू से मिली इस जानकारी के आधार पर पुलिस इस तीसरे शूटर और उसके नेटवर्क को खंगालने में जुटी हुई है।

पुलिस पूछताछ में यह खुलासा भी हुआ कि वारदात से पहले और वारदात के बाद मारे गए दोनों शूटर, इस फरार शूटर व गिरफ्तार दोनों बदमाशों समेत पांचों फोन से संपर्क में थे। लिहाजा पुलिस उन नंबर की डिटेल भी निकाल रही है, लेकिन फरार शूटर का मोबाइल बंद है। इसलिए तकनीकी आधार पर उसकी कोई खास जानकारी नहीं मिल पा रही है। वहीं, टिल्लू मंडोली के हाई रिस्क वॉर्ड में बंद था। वहां काफी सख्ती होती है, बावजूद वह जेल से कैसे फोन का इस्तेमाल कर रहा था। यह मंडोली जेल की सुरक्षा पर एक बड़ा सवाल है।

शूटआउट मामले की जांच में यह खुलासा भी हुआ है कि टिल्लू कई अन्य गैंगेस्टर के भी संपर्क में था। इसमें मुख्य रूप से गैंगेस्टर हाशिम बाबा, नीरज बवाना, नवीन बाली व सुनील राठी गुट के गैंगेस्टर शामिल हैं। इसमें से जेल में बंद हाशिम से तो क्राइम ब्रांच ने पिछले दिनों पूछताछ भी की थी। क्राइम ब्रांच ने तिहाड़ जेल से रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की थी। हाशिम तिहाड़ की जेल नंबर-1 के हाई रिस्क वार्ड में बंद है। हाशिम से तिहाड़ जेल में बंद अन्य गैंगस्टरों की गतिविधियों के बारे में भी सवाल पूछे जा रहे हैं।

”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट