वी एम सुधीरन की शिकायतें सुनी जाएंगी, उन्हें दूर करने की कोशिश करेंगे: केपीसीसी अध्यक्ष

वी एम सुधीरन की शिकायतें सुनी जाएंगी, उन्हें दूर करने की कोशिश करेंगे: केपीसीसी अध्यक्ष

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी एम सुधीरन के पार्टी की प्रदेश इकाई के राजनीतिक मामलों की समिति से इस्तीफा देने के बाद केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष के. सुधाकरण ने रविवार को कहा कि

सुधीरन की शिकायतें सुनी जाएंगी, उनकी समीक्षा की जाएगी और समाधान खोजा जाएगा क्योंकि पार्टी चाहती है कि वह उसका हिस्सा बने रहें। सुधाकरण ने मीडियाकर्मियों से कहा कि जब सुधीरन से उनकी शिकायतों पर बात करने के लिए मुलाकात की जाएगी, तो उनसे इस्तीफा वापस लेने का आग्रह किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सुधीरन की चिंताओं को सुना जाएगा, उनकी समीक्षा की जाएगी और इसके बाद पार्टी इसका समाधान खोजने की कोशिश करेगी क्योंकि ”हम चाहते हैं कि वह पार्टी का हिस्सा बने रहें।”

सुधाकरण ने कहा कि पार्टी आंतरिक रूप से इस मामले को सुलझाएगी और मीडिया में इस पर बात करने की कोई आवश्यकता नहीं है। उल्लेखनीय है कि पार्टी के सूत्रों ने शनिवार को बताया था कि केरल प्रदेश कांग्रेस समिति में फेरबदल पर चर्चाओं के बीच वरिष्ठ नेता और पूर्व केपीसीसी प्रमुख सुधीरन ने पार्टी की प्रदेश इकाई के राजनीतिक मामलों की समिति से

इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने दावा किया था कि सुधीरन के इस फैसले के पीछे फेरबदल प्रक्रियाओं और नए केपीसीसी अध्यक्ष के सुधाकरण के मौजूदा नेतृत्व के कामकाज के तरीकों को लेकर नाखुशी की वजह बतायी जा रही है। सूत्रों ने बताया था कि सुधीरन ने राज्य के नेतृत्व को शुक्रवार को त्यागपत्र भेज दिया।

साफ-सुथरी छवि वाले सुधीरन के विभिन्न मुद्दों पर अडिग रुख के चलते उनके और पार्टी में कई सहकर्मियों के बीच मतभेद पैदा हुए। सुधीरन के इस्तीफे की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता और विधायक पी टी थॉमस ने कहा कि केपीसीसी प्रमुख इस मामले में हस्तक्षेप करेंगे और वरिष्ठ नेता की गलतफहमी को दूर करेंगे।

थॉमस ने कहा कि राज्य इकाई में नेतृत्व में फेरबदल के संबंध में कोई बड़ी चर्चा या विचार-विमर्श अभी शुरू नहीं हुआ है। हाल में केपीसीसी के पूर्व महासचिव के पी अनिल कुमार और इसके सचिव पी एस प्रशांत ने जिला कांग्रेस समिति के नए अध्यक्षों के चुनाव को लेकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

”हिन्द वतन” समाचार की रिपोर्ट