डीएमके सरकार ने 505 चुनावी वादों में से 202 को पूरा किया -स्टालिन

डीएमके सरकार ने 505 चुनावी वादों में से 202 को पूरा किया -स्टालिन

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने चुनावों के दौरान किए गए 505 चुनावी वादों में से 202 को पूरा किया है। स्टालिन ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा वही करेगी जो वह वादा करती है। उन्होंने कहा, पार्टी ने अपने घोषणापत्र में 505 चुनावी वादे किए थे और पार्टी तमिलनाडु के सत्ता में आने के बाद से चार महीनों के दौरान उनमें से 202 वादों को पूरा किया है।

स्टालिन ने कहा कि पदभार ग्रहण करने के कुछ घंटे बाद उन्होंने 4,000 से 2.09 करोड़ राशन कार्ड धारकों को जारी करने के लिए फाइलों पर हस्ताक्षर किए, जो कोविड -19 राहत के रूप में दिया हैं; आविन दूध की कीमत 3 रुपये प्रति लीटर कम; सिटी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा; और सरकारी बीमा योजना के तहत कोविड-19 के लिए निजी अस्पतालों में दिए जाने वाले उपचार को शामिल करना आदि शामिल है।

उन्होंने कृषि के लिए एक अलग बजट की प्रस्तुति को भी सूचीबद्ध किया; पेट्रोल की कीमत में 3 रुपये प्रति लीटर की कमी; महिला स्वयं सहायता समूहों को 2,756 करोड़ रुपये के सहकारी बैंक ऋणों को बट्टे खाते में डालना; जैविक खेती योजना की शुरूआत; कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा संयंत्र और अन्य परियोजनाओं के खिलाफ लिखा पात्र; प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दायर 5,570 मामलों को वापस लेना; राज्य विधानसभा में प्रस्तावों को पारित करना जिसमें केंद्र सरकार से तीन कृषि कानूनों को

वापस लेने का आग्रह किया गया; और मेडिकल कॉलेज प्रवेश और अन्य के लिए तमिलनाडु को नीट से छूट। स्टालिन ने यह भी कहा कि सरकार ने कई अन्य योजनाओं को लागू किया है जिनका पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में उल्लेख नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि 202 वादों को पूरा करना सिर्फ शुरूआती गति नहीं है बल्कि सरकार पूरे पांच साल ऐसे ही काम करना जारी रखेगी।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट