व्यापारी से लूटपाट करने वाला गिरफ्तार…

व्यापारी से लूटपाट करने वाला गिरफ्तार…

डेढ़ करोड़ की लूट में था शामिल…

नई दिल्ली, 03 सितंबर। पूर्वी पटेल नगर में रहने वाले बिजली उपकरणों के कारोबारी प्रीतम पाल सिंह की घरेलू सहायिका की हत्या कर डेढ़ करोड़ रुपये लूटने के मामले में वाहन चोरी निरोधक दस्ता ने मुख्य आरोपित अनिल व उसकी पत्नी सुनीता सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया है। अनिल मुख्य इलेक्ट्रीशियन है। वारदात के बाद अनिल कुछ दिन अलग-अलग शहरों में छिपता रहा। बाद में उसने पत्नी के साथ हरियाणा के पानीपत में जाकर किराए पर घर ले लिया।

पुलिस ने इनके घर से लूटी गई रकम में से 23 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। इससे पहले एसआइ संदीप गोदारा की टीम ने बिहार के मुजफ्फरपुर से 18 अगस्त को एक इलेक्ट्रीशियन राहुल कुमार को गिरफ्तार कर उसके पास से लूट की रकम के 18.65 लाख रुपये बरामद किए थे। डीसीपी मध्य जिला जसमीत सिंह के मुताबिक अनिल लुधियाना का रहने वाला है। कारोबारी का इलेक्ट्रानिक्स के आयात-निर्यात का काम है। दोनों राहुल और अनिल से कारोबारी की कई सालों से जान-पहचान है। वे उनसे जुड़कर काम करते थे। 15 अगस्त को प्रीतमपाल सिंह ने दोनों को अपनी कोठी में काम करने के लिए बुलाया था। दोनों तीसरी मंजिल पर काम कर रहे थे। घरेलू सहायिका सरिता पर देखरेख करने की जिम्मेदारी सौंपकर वह पत्नी, दो बच्चे व एक अन्य घरेलू सहायिका के साथ लंच करने होटल चले गए थे।

राहुल और अनिल ने उन्हें 20 मिनट में काम खत्म कर चले जाने की बात कही थी। जिस पर सरिता को उन्होंने कहा था कि जब वे काम खत्म कर चले जाएं तब वह भी इलेक्ट्रानिक दरवाजा बंद कर अपने घर चली जाए, लेकिन दोनों ने सरिता को अकेला पाकर उसकी हत्या कर दी और आलमारी से लाखों रुपये व जेवरात लूटकर फरार हो गए थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…