*गर्लफ्रेंड से शादी के लिए पत्नी की हत्या की योजना बना रहा था पति,*

*गर्लफ्रेंड से शादी के लिए पत्नी की हत्या की योजना बना रहा था पति,*

*पुलिस ने धर दबोचा गिरफ्तार*

*नई दिल्ली।* दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने विकासपुरी इलाके में एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो अपनी गर्ल फ्रेंड से शादी करने के लिए अपनी पत्नी की हत्या की योजना बना रहा था। पुलिस ने उसके कब्जे से दो पिस्तौल और आठ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक बरामद हथियार आरोपी ने यूपी के अलीगढ़ से खरीदा था। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है।

क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार के मुताबिक सूचना मिली थी कि कमल सहगल नाम का एक शख्स हथियार के साथ विकासपुरी इलाके में घूम रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम को उसके पीछे लगाया गया। इस टीम ने सूचना के आधार पर ई ब्लॉक में घेराबंदी की और उसके आते ही उसे धर दबोचा। उसके कब्जे से 7.65 एमएम की दो पिस्टल और आठ जिंदा कारतूस बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान कमल ने खुलासा किया कि उसने अपनी पत्नी को खत्म करने के लिए दो पिस्तौल खरीदा था। दरअसल वह किसी अन्य महिला से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था। इसके लिए वह अपनी पत्नी की हत्या करने की तैयारी में था।

हाल ही में उसे एक लड़की से प्यार हो गया था। वह उससे शादी करना चाहता था लेकिन उसकी पत्नी ने उसे तलाक देने से इनकार कर दिया था तो वह उसे ठिकाने लगाने की फिराक में जुटा था। इसके लिए पिछले कुछ महीनों से वह उसे खत्म करने की योजना बना रहा था। इसलिए उसने अपने एक जानकार के जरिये करीब एक महीने पहले ही दो पिस्टल व आठ राउंड कारतूस दो लाख रुपये में खरीदा था। मामले की जांच में जुटी पुलिस अब हथियारों मुहैया कराने वाले शख्स की तलाश में जुटी है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक आरोपी 36 वर्षीय कमल सहगल ने साल 2006 में शादी की थी। उसके दो स्कूल जाने वाले बच्चे हैं। उसने 10वीं तक पढ़ाई की है। वह दलाल है के रूप में वर्ष 2006 और 2011 में देह व्यापार के 2 मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है। उसे वर्ष 2015 में भी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था।