रितिक रोशन-कटरीना कैफ वाले टीवी ऐड पर बवाल

रितिक रोशन-कटरीना कैफ वाले टीवी ऐड पर बवाल,

जोमैटो को भी देनी पड़ी सफाई

मुंबई, 31 अगस्त। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर फूड डिलिवरिंग ऐप जोमैटो का नया विज्ञापन चर्चा में बना हुआ है। जोमैटो ने अपने 2 विज्ञापन रिलीज किए हैं जिसमें रितिक रोशन और कटरीना कैफ नजर आ रहे हैं। इन विज्ञापनों को देखने के बाद लोग जोमैटो पर आरोप लगा रहे हैं कि वे फूड डिलीवर करने वाले लोगों का शोषण करते हैं। अब इस मामले में कंपनी ने अपनी सफाई दी है।

कंपनी ने कहा है कि वह इन विज्ञापनों के जरिए फूड डिलीवरी बॉयज को एक ‘हीरो’ के तौर पर दिखाना चाहती है। जोमैटो ने अपने स्टेटमेंट में कहा, ‘हमें भरोसा है कि हमारे विज्ञापन सही संदेश देते हैं, मगर कुछ लोगों के द्वारा उनका गलत मतलब निकाला जा रहा है।’ इसमें कहा गया है कि इन विज्ञापनों के जरिए वे अपने डिलीवरी एक्जिक्यूटिव्स का ग्राहकों के प्रति कमिटमेंट दिखाना चाहते हैं। जोमैटो ने अपने यह भी कहा है

कि इन विज्ञापनों के जरिए वह लोगों यह संदेश भी देना चाहते हैं कि डिलीवरी बॉयज के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए जो कि बेहद कम लोग करते हैं। जोमैटो पर कई बार आरोप लगा है कि वे डिलीवरी बॉयज का शोशण करते हैं और उनके बुरी तरह उनसे काम करवाते हैं। इसके जवाब में जोमैटो ने लिखा है कि डिलीवरी बॉयज जितना समय काम में लगाते हैं उसके लिए उन्हें उचित पेमेंट किया जाता है। हालांकि जोमैटो की सफाई के बाद भी सोशल मीडिया पर आलोचनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।