हाईकोर्ट अधिवक्ता ने हनुमान मंदिर में पेश की याचिका, की केन्द्र की भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने की मांग

हाईकोर्ट अधिवक्ता ने हनुमान मंदिर में पेश की याचिका, की केन्द्र की भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने की मांग

मंदिरों के बाहर रहा पुलिस का सख्त पहरा

 

राजधानी जयपुर में पिछली साल की तुलना में कहीं ज्यादा सख्ती है। इस बार त्रिस्तरीय सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। गोविंद देव जी के मंदिर ही नहीं शहर में अन्य गोविंद मंदिरों में भी सुरक्षा बंदोबस्त है। कोरोना के चलते भक्तों को भगवान के पास जाने से रोका जा रहा है।

 

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के उत्तर जिले के पुलिस उपायुक्त परिस देशमुख का कहना है कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार लगभग सभी बड़े मेले, आयोजन और भीड़ जमा होने के अवसरों पर पहरा लगाया गया है। जयपुर के गोविंद देव जी मंदिर के साथ ही गोपीनाथ मंदिर, अक्षय पात्र मंदिर, वैशाली नगर स्थित राधास्वामी मंदिर अन्य कृष्ण मंदिरों में पुलिस बंदोबस्त किया गया है। पिछले दिनों मोहर्रम का जुलूस बंद किया गया था और अब जन्माष्टमी पर गोविंद देव जी के मंदिर को किले की तरह अभेद किया गया है।

मंदिर के अंदर, बाहर और दोनो एंट्री गेटों के पास बाजारों एवं गलियों में पुलिस का पहरा है। हथियारबंद पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सवेरे करीब पांच सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी लगाए गए हैं और इनकी संख्या शाम के समय दोगुनी कर दी गई। वहीं रात के समय जब श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव के समय और ज्यादा पुलिस बंदोबस्त किया गया। यह बंदोबस्त मंगलवार को भी रहेगा। ताकि भीड़ को काबू किया जा सके और भक्तों को परेशानी से बचाया जा सके। सभी जगहों पर भगवान के ऑनलाइन दर्शनों का बंदोबस्त किया गया है।