समान-लिंग प्रेम के लेखन पर अक्षय डोगरा ने की खुलकर बात…

समान-लिंग प्रेम के लेखन पर अक्षय डोगरा ने की खुलकर बात…

मुंबई, 24 अगस्त। अभिनेता अक्षय डोगरा ने क्राइमस एंड कंफेशन शो में एक खंड लिखा है। श्रद्धा आर्य-स्टारर ड्रीम गर्ल जैसे कई शो लिखने के बाद अक्षय ने इस मर्डर मिस्ट्री में एक सेगमेंट लिखा है।

उनके सेगमेंट शेम शेम में श्वेता गुलाटी मुख्य भूमिका में हैं और यह चार महिलाओं की कहानी है, जिनके अंतरंग संबंध हैं।

समलैंगिक संबंधों के इर्द-गिर्द घूमती कहानी की बात करें तो इस प्यार को क्या नाम दूं? अभिनेता ने कहा कि अंत में, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक पुरुष, महिला या कोई और है, हम सभी इंसान हैं, बस यही अवधि है। वे भावनाएं हमेशा सार्वभौमिक रहेंगी। इसलिए अंतत:, भावनाएं पूरी तरह से व्यक्तिगत हैं। यह पूरी तरह से मानवीय है, सार्वभौमिक है और इसका कोई लिंग नहीं है।

अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि कैसे उन्हें शो लिखने के लिए अपनी आंतरिक भावनाओं का इस्तेमाल करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मैं बाहर जाकर किसी से बात नहीं कर सकता था कि वे क्या महसूस करते हैं। बेशक, मेरे समलैंगिक दोस्त हैं, इसलिए मैंने उन्हें बात करते सुना है। मैंने उन्हें अपनी भावनाओं को व्यक्त करते सुना है, वे क्या कर चुके हैं, क्या नहीं। इसलिए मैंने इसे ध्यान में रखा था, और फिर मुझे इसे खुद ही आंतरिक करना पड़ा।

एकतरफा प्यार और अपने स्वयं के अनुभव के बारे में बात करते हुए, डोगरा ने कहा कि मैं अपनी पत्नी के साथ रहा हूं, हमारी शादी को 12 साल हो चुके हैं, लेकिन हम लगभग 18 साल से एक जोड़े के रूप में साथ हैं और हम प्रत्येक को जानते हैं। इसलिए, मैंने उसके साथ जो कुछ भी किया है, मैं उससे गुजरा हूं। इसलिए, मेरे पास जो कुछ भी है, वे अनुभव और भावनाएं काम आई हैं। यही मैंने इस वेब श्रृंखला के लिए लिखते समय उपयोग किया है।

क्राइम एंड कन्फेशंस एक एंथोलॉजी है जिसमें अलग-अलग युगों में सेट की गई पांच अलग-अलग कहानियां हैं। संकलन वर्तमान में ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीमिंग हो रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…