दारोगा से परेशान व्यापारियों ने थाने में किया हंगामा…

दारोगा से परेशान व्यापारियों ने थाने में किया हंगामा…

धमकाकर वसूली करने का लगाया आरोप…

बरेली। यूपी के पीलीभीत के बरखेड़ा थाने में तैनात वरिष्ठ उप निरीक्षक उपेंद्र यादव पर उत्पीड़न करके धन उगाही करने का आरोप लगाते हुए कस्बे के व्यापारियों ने थाना परिसर में जमकर हंगामा किया। इससे पुलिस कर्मियों में खलबली मच गई। प्रभारी निरीक्षक ने व्यापारियों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने आरोपित दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हंगामा बढ़ने पर अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। कुछ देर बाद ही बीसलपुर के एसडीएम राकेश गुप्ता थाने पहुंचे और व्यापारियों से वार्ता की।

मंगलवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष अशोक गुप्ता के नेतृत्व में दर्जनों व्यापारी थाने जा पहुंचे। व्यापारियों ने थाना प्रभारी निरीक्षक केके शर्मा से शिकायत की कि आरोपित दारोगा लगातार कस्बे में व्यापारियों को अनावश्यक रूप से धमकाकर उगाही का प्रयास करते रहते हैं। मास्क लगाए होने और बाइक से सभी कागजात मौजूद होने पर भी चालान की धमकी देते हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक ने व्यापारियों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन पदाधिकारी आरोपित दारोगा पर कार्रवाई के लिए अड़ गए। इसके बाद सूचना पाकर बीसलपुर के एसडीएम थाने पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों से वार्ता शुरू कर दी है। थाना प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि वार्ता चल रही है। जल्द ही प्रकरण का समाधान कराया जाएगा।

पूरनपुर नगर के धनारा घाट रोड स्थित देसी शराब का सेल्समैन गांव कढ़ैया निवासी राजपाल दुकान बंद कर घर जा रहा था। तभी रात लगभग 10:30 बजे माधोटांडा की तरफ से आए दो बाइक सवार बदमाशों ने उसका बैग छीन लिया। बैग में 29 हजार 500 रुपये की नकदी रखी थी। देर रात हुई वारदात को लेकर खलबली मच गई। मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। इस पर पुलिस क्षेत्राधिकारी और वरिष्ठ उप निरीक्षक बालकराम टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। काफी प्रयास के बाद भी उनका कोई पता नहीं चला। वरिष्ठ उप निरीक्षक ने बताया कि सेल्समैन कहीं बाइक सवारों द्वारा नकदी छीनने के बात कह रहा है तो कहीं दुकान में ही थैला छूटने की जानकारी दे रहा है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। अभी तहरीर नहीं मिली है। जाच कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…