आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 22 जून 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 22 जून 2021…

🐏 मेष: आज लोगों द्वारा अपनी गलतियों का एहसास न होना और न ही जिम्मेदारी लेना, इस बर्ताव को देखकर आप जरूर से अधिक बेचैन हो सकते हैं। जिन बातों का आपसे संबंध नहीं है, ऐसी बातों के बारे में अधिक सोच-विचार करके अपना वक्त जाया न करें और किसी बात का असर आपके जीवन पर हो रहा है तो उस बात से संबंधित चर्चा तुरंत करके दूर करने की कोशिश करें।

करियर : काम से जुड़ी कठिनाइयों को दूर करने के लिए वक्त लगेगा। लेकिन अधिक मेहनत द्वारा आप इसे ठीक कर पाएंगे।

लव : पार्टनर्स में संवाद धीरे-धीरे ठीक होने लगेगा।

हेल्थ : सिर दर्द और कंधे में जकड़न महसूस हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 7

🐄 वृषभ: आज अपनी बातों को बढ़ा-चढ़ा कर दिखाने की वजह से लोगों के मन में आपकी प्रतिमा अच्छी हो रही है, लेकिन उनके द्वारा आपके प्रति रखी हुई अपेक्षाओं का बोझ भी बढ़ेगा। अपनी झूठी छवि बनाकर किसी को भी प्रभावित ना करें। आपका झूठ तुरंत सामने आ सकता है।

करियर : काम से संबंधित जिन बातों की जानकारी है। उसी से संबंधित जिम्मेदारियां लें, वर्ना काम पूरा नहीं होगा। साथ में मानहानि का भी सामना हो सकता है।

लव : पार्टनर को दिए गए वचन को पूरा करने की कोशिश करनी होगी।

हेल्थ : जोड़ों में जकड़न या दर्द महसूस हो सकता है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 1

👬 मिथुन: आज जिन बातों की वजह से केवल आपको बोझ महसूस हो रहा है, ऐसी बातों को पीछे छोड़ना अत्यंत जरूरी होगा। व्यक्ति या परिस्थिति को पीछे छोड़ते वक्त मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावनाएं आ रही हैं तो इस निर्णय की वजह से आपके किस प्रकार से भलाई होने वाली है, इस बात पर ध्यान बनाए रखें।

करियर : काम से संबंधित बातों में अधिक उतार-चढ़ाव नजर आएंगे। स्थिरता प्राप्त होने के लिए वक्त लगेगा।

लव : पार्टनर आपसी झगड़ों को सुलझाने के लिए अपने स्वभाव में बदलाव लाने की कोशिश करें।

हेल्थ : शारीरिक समस्याएं धीरे-धीरे ठीक होने लगेंगी।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 3

🦀 कर्क: आज जीवन से संबंधित बातों में संतुलन बनाए रखने की इच्छा प्रबल होने के कारण आप अपने द्वारा लिए गए निर्णय पर काम करना तुरंत शुरू करेंगे। जितना ध्यान आप काम के प्रति रखेंगे, उतना ही व्यक्तिगत जीवन के प्रति भी रखना आवश्यक होगा, क्योंकि व्यक्तिगत बातों के कारण ही आपको मानसिक तकलीफ हो रही है, जिसका असर आपकी काम की क्षमता पर होता है।

करियर : काम से संबंधित रुचि बढ़ेगी और अपने काम का विस्तार करने के लिए आप अधिक प्रयत्न भी करेंगे।

लव : पार्टनर को आपके सहयोग और प्रेरणा की आवश्यकता होगी। जिसे आपको अपने का द्वारा जाहिर करने की आवश्यकता है।

हेल्थ : यूरिन से संबंधित तकलीफ सता सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

🦁 सिंह: आज काम से संबंधित बातों में आप को प्रगति नजर आएगी, लेकिन मिल रही प्रगति के कारण आप एक और नए काम की शुरुआत करने का प्रयास कर सकते हैं जो आपका ध्यान विचलित करेगा। फिलहाल एक वक्त पर एक ही काम करने पर जोर देना होगा। व्यक्तिगत जीवन से जुड़े हुए निर्णय पर टिके रहने की कोशिश करें, क्योंकि आपके निर्णय में बदलाव लाने के लिए आप पर दबाव डाला जा सकता है।

करियर : मेटल से जुड़े व्यापारियों को काम का विस्तार करते समय पैसों से संबंधित बड़ी रिस्क लेना हानिकारक हो सकता है।

लव : पार्टनर्स को रिलेशनशिप में संतुलन बनाने के लिए अपने व्यक्तिगत बातों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

हेल्थ : पेट दर्द गलत खानपान की वजह से हो सकता है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 4

🙋‍♀️ कन्या: आज परिवार के लोगों के साथ संबंध ठीक बने रहेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय को आगे बढ़ाने के लिए आपको सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन निर्णय पर आपको खुद को ही अमल करने की आवश्यकता है। इसलिए अपने विचारों में स्पष्टता रखने की कोशिश करें। पैसों से संबंधित किए हुए व्यवहार में सतर्कता रखें।

करियर : सहकर्मी के साथ वाद-विवाद हो सकते हैं, लेकिन वह तुरंत सुलझ भी जाएंगे।

लव : वैवाहिक जीवन सुख शांति भरा रहेगा।

हेल्थ : सिर दर्द और बदन दर्द तकलीफ का कारण बन सकता है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 8

⚖️ तुला: आज हर एक बात से संबंधित गहराई से सोच विचार करके आगे बढ़ना आपके लिए अत्यंत आवश्यक होगा, क्योंकि आपके द्वारा हुई छोटी सी गलती भी मानसिक क्लेश का कारण बनेगी। साथ में आपका वक्त भी जाया होगा और फिलहाल आपके लिए आपका वक्त अत्यंत अहम है, इस बात का ध्यान रहें।

करियर : करियर का चुनाव करते समय शुरुआत में कन्फ्यूजन महसूस हो सकता है। लेकिन आप योग्य निर्णय तक पहुंच पाएंगे।

लव : पार्टनर के द्वारा केवल माफी मांगना ही काफी नहीं है, बल्कि वह अपने बर्ताव में क्या बदलाव लाते हैं, इस बात पर भी आपका ध्यान बनाए रखें।

हेल्थ : पेट दर्द के कारण बेचैनी महसूस होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 9

🦂 वृश्चिक: आज पैसों की आवक बनी रहेगी, लेकिन अचानक से बढ़ते हुए खर्चों के कारण तंगी महसूस हो सकती है। अनावश्यक खर्चों को टालने की कोशिश करें और लोगों से उधार लिया हुआ पैसा वापस करने में वक्त लग सकता है, जिसके कारण संबंधों में तनाव बनेगा। इसलिए चाहे जितनी भी कठिन परिस्थिति हो किसी से भी उधार ना मांगे।

करियर : फाइनेंस क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने टारगेट को पूरा करने के लिए मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

लव : अपने जीवन से संबंधित या घर से संबंधित निर्णय लेते समय पार्टनर के साथ जरूर चर्चा करें।

हेल्थ : दिनभर थकान महसूस हो सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 3

🏹 धनु: आज लोगों के द्वारा लिए गए निर्णय को मानने में आपको वक्त लगेगा। आप उनके निर्णय का क्यों विरोध कर रहे हैं, इस बात की जानकारी उन्हें दें और खुद को और ही मानसिक तकलीफ केवल आपके अहंकार के वजह से है, इस बात को भी जानें।

करियर : आज के दिन काम से संबंधित बनाई गई योजना पूरी तरह से असफल हो सकती है और काम की शुरुआत आपको फिर शून्य से करने की आवश्यकता होगी।

लव : पार्टनर्स में हो रहे विवाद किसी तीसरे व्यक्ति के कारण हो सकते हैं, इसलिए आपसे संबंधों को अधिक गहरा बनाने की कोशिश करें।

हेल्थ : नींद में बेचैनी जैसी तकलीफ होगी।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 5

🐊 मकर: आज जिन बातों का जिक्र करने से आप हिचकिचाते थे, लेकिन इन्हीं बातों के कारण आपको कई प्रकार की मानसिक तकलीफ से गुजरना भी पडा था। ऐसी बातों का जिक्र करेंगे साथ ही इसी बात से संबंधित ठीक से चर्चा करके बातों को सुलझाने की कोशिश भी आपकी सफल रहेगी। रिश्तों के द्वारा डाले गए दबाव के कारण अपनी व्यक्तिगत बातों में बदलाव बिल्कुल भी न लाएं।

करियर : काम से जुड़ी किसी कठिन समस्या का हल आप ढूंढ पाएंगे।

लव : खुद के द्वारा हुई गलतियों को मान लें और पार्टनर की आपके जीवन में क्या अहमियत है, इस बात का एहसास उनको दिलाने की आवश्यकता होगी।

हेल्थ : सर्दी और बुखार जैसी तकलीफ बदलते वातावरण के कारण हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 1

🏮 कुंभ: आज कुछ लोगों के साथ दूरियां बनाए रखकर अपने जीवन पर अधिक फोकस करने की आपको आवश्यकता होगी। जो लोग आपको मार्गदर्शन नहीं दे सकते या आपकी भावनाओं को नहीं समझ सकते, ऐसे लोगों के साथ रिश्ता रखना है या नहीं, इस बात पर भी सोच-विचार करें। केवल लोगों के साथ जुड़े रहने की आपकी जीद आपकी सकारात्मक ऊर्जा को हानि पहुंचा रही है।

करियर : व्यापार से संबंधित काम धीरे-धीरे आगे बढ़ेंगे। अपनी मार्केटिंग स्ट्रेटजी पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

लव : पैसों से संबंधित बढ़ रहे तनाव के कारण पार्टनर में विवाद उत्पन्न हो सकते हैं।

हेल्थ : कमर दर्द और पैर दर्द तकलीफ दायक होगा।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 4

🐋 मीन: आज जिन बातों का बोझ आपको महसूस हो रहा है, ऐसी बातों से संबंधित सोच-विचार करने की आवश्यकता है या तो बातें सच में नकारात्मक होंगी या आप बहुत ज्यादा कमजोर हो रहे हैं, इस बात की इस वजह से आपकी सहनशीलता भी कम हो रही है। इन दोनों बातों पर सोच-विचार करके अपने व्यक्तित्व में बदलाव लाने की कोशिश करें।

करियर : मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को केवल एक ही इस अवसर पर निर्भर रहना गलत हो सकता है, अपने काम का विस्तार करने के लिए प्रयत्न जारी रखें।

लव : यदि पार्टनर्स को रिश्ते में दरार महसूस हो रही है तो उसका कारण जान लेने की कोशिश करें।

हेल्थ : मन पर बढ़ते तनाव के कारण, सिर दर्द या माइग्रेन जैसे तकलीफ तो होगी, साथ में बीपी से संबंधित समस्या भी उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 6

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…