एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर NIA ने मारा छापा…

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर NIA ने मारा छापा…

हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ…

प्रदीप के नाम 100 से ज्यादा एनकाउंटर…

मुंबई/महाराष्ट्र:- एनआईए की रेड के बाद प्रदीप शर्मा के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है,उन्हें पूछताछ के लिए NIA दफ्तर ले जाया गया है।

एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन मर्डर केस में रडार पर चल रहे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर NIA ने छापेमारी की है।सुबह 6 बजे उनके घर पर रेड मारी गई है, खबर के मुताबिक प्रदीप शर्मा को NIA ने हिरासत में ले लिया है उन्हें पूछताछ के लिए एनआईए दफ्तर ले जाया गया है।

एनआईए ने 4 दिन पहले संतोष शेलार नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था,उसका संबंध भी प्रदीप शर्मा से बताया जा रहा है। NIA इसी मामले में प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है। संतोष शेलार ने मनसुख हिरेन हत्या मामले में अपने इंवॉल्वमेंट की बात कबूल कर ली है,संतोष शेलार 21 जून तक NIA की कस्टडी में है।

सचिन वाजे के करीबी हैं प्रदीप शर्मा
बतादें कि प्रदीप शर्मा को सचिन वाजे का करीबी माना जाता है।सचिन वाजे की एंटीलिया केस में मुख्य आरोपी है और फिलहाल जेल में बंद है।एंटीलिया केस में प्रदीप शर्मा पर सचिन वाजे की मदद करने का आरोप भी है।एंटीलिया मामले में प्रदीप शर्मा के खिलाफ NIA को कई सबूत मिले थे। संतोष शेलार और प्रदीप शर्मा की दोस्ती की बात भी सामने आ रही है,इस केस में कई कड़ियां आपस में जुड़ रही हैं,इसी को लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

प्रदीप के नाम 100 से ज्यादा एनकाउंटर

बतादें कि राजनीति में आने के लिए प्रदीप शर्मा ने साल 2019 में ही पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी,इससे पहले वह पुणे क्राइम ब्रांच में तैनात थे।पुलिस में उन्होंने 1983 से नौकरी शुरू की थी,प्रदीप के नाम 100 से ज्यादा एनकाउंटर हैं,उनकी छवि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की रही है।कुछ सालों तक वह निलंबित भी रहे थे लेकिन बाद में उन्हें फिर से बहाल किया गया था।

उन्हें ये निलंबन 2008 में तब झेलना पड़ा था जब कथित गैंगस्टर लखन भैया के फेक एनकाउंटर में उनका नाम आया। 13 पुलिसवालों के अलावा उनकी भी गिरफ्तारी की गई थी,बाद में अदालत से वो बरी किए गए और 2013 में सेवा में लौटे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…