लूट की झूठी सूचना देकर पुलिस को छकाने वाले सेल्समैन गिरफ्तार…

लूट की झूठी सूचना देकर पुलिस को छकाने वाले सेल्समैन गिरफ्तार…

शराब की दुकान में गत्ते में छुपाए गए रुपए बरामद: सिपाही को लाइन हाजिर किया गया…

लखनऊ (मलिहाबाद)। बीयर सेल्समैन व कपड़ा व्यवसायी के साथ हुयी लूट की घटना पुलिस की जांच मे झूंठी निकली। पुलिस ने जांच के बाद लूट की झूंठी सूचना देने वालों के विरूद्ध कार्यवाही कर घटना का खुलासा कर दिया।
रहीमाबाद क्षेत्र के ग्राम अटेर ससपन निवासी सचिन सोनी द्वारा शुक्रवार देर रात पुलिस हेल्पलाइन 112 पर लूट की सूचना दी गई कि थाना क्षेत्र के पुलिसकर्मी उनके साथ 30 हजार रूपए की लूट कर भाग रहे हैं। लूट की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी योगेंद्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक चिरंजीव मोहन व रहीमाबाद पुलिस चौकी प्रभारी रवीन्द्र कुमार ने पूछताछ की तो व्यापारी व सेल्समैन द्वारा पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया, लेकिन सीसीटीवी फुटेज व सचिन सोनी व सौरभ सैनी के बयानों में विरोधाभाष देख पुलिस को संदेह हुआ।
पुलिस द्वारा कड़ाई के साथ पूछताछ किए जाने पर सौरभ सोनी ने बताया कि लाॅकडाउन के समय मेरी दुकानें खुली देख पुसिलकर्मी ने फोटो खीेंचे थे, जुर्माने के डर से पैसे लूट जाने की घटना का षड़यंत्र रचा। ग्रामीणों को वहां आता देख जब पुलिसकर्मी वहां से जाने लगे तो मैंने अपनी मोटरसाइकिल से उसका पीछा किया। तेज रफ्तार में होने और नियंत्रण खो देने के कारण मैं ककरहिया खेड़ा के पास वैगनार कार (यूपी 32 एचवी 4778) में जा टकराया’ इसके बाद पुलिस द्वारा शराब सेल्समैन रामलखन व सौरभ सोनी की निशानदेही पर शराब की दुकान से गत्ते के नीचे रखे गए रूपये बरामद कर आरोपियों को हिरासत में लिया गया।
क्षेत्राधिकारी योगेन्द्र सिंह ने बताया कि दोनों अभियुक्तों ने पुलिसकर्मी को फंसाने के लिये लूट का षड़यंत्र रचा था। वहीं दूसरी ओर सिपाही को भी दूसरी बीट में जाकर जांच करने के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा निलम्बित कर दिया गया है।

पत्रकार अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट, , ,