हादसे में मृत जवान के शव की उपेक्षा पर ग्रामीणों ने जाम लगाकर किया हंगामा…

हादसे में मृत जवान के शव की उपेक्षा पर ग्रामीणों ने जाम लगाकर किया हंगामा…

शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग: कई किलोमीटर तक लगा जाम…

लखनऊ/ गाजीपुर। प्रदेश के गाजीपुर जिले के वृंदावन गांव निवासी सैनिक की असम में एक सड़क हादसे में मौत हो गई। आज सुबह पार्थिव शरीर प्राइवेट एंबुलेंस से पहुंचने पर परिजन और ग्रामीणों ने सैनिक को शहीद का दर्जा देने, आर्मी की गाड़ी से पार्थिव शरीर घर भेजने और सम्मान के साथ अंत्येष्टि कराने की मांग को लेकर वाराणसी-गाजीपुर मार्ग को जाम कर दिया।
सेना व प्रशासन की उपेक्षा से आक्रोशित लोग डीएम एवं एसपी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। सूचना पर पहुंचे सैदपुर तहसीलदार दिनेश कुमार समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन ग्रामीण बात अनसुनी कर अपनी मांग पर डटे रहे। बहरियाबाद थाना क्षेत्र वृंदावन गांव निवासी जवान अभिषेक यादव की असम के मीसामारी में तैनाती थी। बीते 29 मई को पहाड़ी पर लगे सैनिक कैंप से नीचे उतरते समय अनियंत्रित होकर जीप खाई में गिरने से वे घायल हो गए थे। असम के तेजपुर स्थित सैनिक अस्पताल में बीते दो जून को इलाज के दौरान अभिषेक यादव की मौत हो गई। जवान का पार्थिव शरीर राजधानी एक्सप्रेस से वाराणसी आया। वहां से प्रशासन/सेना की ओर से कोई व्यवस्था न होने पर प्राइवेट एंबुलेंस द्वारा परिवार के लोग पार्थिव शरीर लेकर घर जाने को मजबूर हुए।
इस बात की जानकारी होते ही ग्रामीणों ने सिधौना बाजार में गाजीपुर- वाराणसी मार्ग जाम कर शहीद का दर्जा देने, सेना के वाहन से पार्थिव शरीर घर भेजने और सम्मान से अंतिम संस्कार कराने की मांग शुरू कर दी। कुछ देर बाद पहुंचे सैदपुर तहसीलदार दिनेश कुमार और पुलिस टीम मूकदर्शक बनकर एक तरफ खड़े दिखाई पड़े। खबर लिखे जाने तक सड़क के दोनों तरफ कई किलोमीटर दूर तक वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,