सांसद व अन्य के लगाए आरोपों की जांच करने पहुंचे अपर जिलाधिकारी…

सांसद व अन्य के लगाए आरोपों की जांच करने पहुंचे अपर जिलाधिकारी…

लेकिन ग्राम प्रधान का शपथग्रहण नहीं रुकेगा, जांच पूरी होने पर होगी आगे की कार्रवाई…

सलीम उर्फ शेखू: मेरे खिलाफ लगाए गए आरोप गलत 👆

मलिहाबाद (लखनऊ)। गलत तरीके से जाति प्रमाण पत्र बनवाकर ग्राम प्रधान के पद पर चुनाव जीतने के मामले की हुयी शिकायत की एडीएम (राजस्व एवं वित्त) ने जाति प्रमाण पत्र की जांच की। वहीं कहा गया है कि फिलहाल ग्राम पंचायत कसमण्डी खुर्द से प्रधान पद पर नवनिर्वाचित प्रधान सलीम उर्फ शेखू को शपथ दिलाई जाएगी।
ग्राम पंचायत कसमण्डी खुर्द के नवनिर्वाचित प्रधान सलीम उर्फ शेखू के जाति प्रमाण पत्र पर यहीं के निवासी हिमांशू निगम व अनिल मौर्य ने आपत्ति लगाते हुये राज्य निर्वाचन आयोग, जिलाधिकारी सहित कई अन्य उच्चाधिकारियों से जाति प्रमाण पत्र की जांच कराये जाने की मांग की थी। इस पर मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने भी ट्वीट कर अधिकारियों से जांच किये जाने की मांग उठायी थी, जिस एक जांच कमेटी गठित कर दी गई है।सोमवार को अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) डा. विपिन कुमार मिश्रा ने उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंच ग्राम पंचायत कसमण्डी खुर्द के लोगों से से जानकारी ली।
उन्होने नवनिर्वाचित प्रधान सलीम उर्फ शेखू से भी आवश्यक कागजात मांगे। एडीएम को ग्रामीणों ने बताया कि सलीम उर्फ शेखू शिवगुलाम का पुत्र है, यह अनुसूचितजाति के हैं इनकी जाति पासी है। नवनिर्वाचित प्रधान को आश्वाशन दिया गया है कि उनका भी शपथ ग्रहण समारोह होगा। इस अवसर पर एसडीएम अजय कुमार राय, तहसीलदार शम्भूशरण व खण्ड विकास अधिकारी मलिहाबाद मौजूद रहीं।उपजिलाधिकारी अजय कुमार राय ने बताया कि शासन द्वारा ऐसा कोई निर्देश नहीं आया है जिससे सलीम उर्फ शेखू का शपथ ग्रहण समारोह रोका जाये, जांच चलती रहेगी।

पत्रकार अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट, , ,