*यूपी में एक बार फिर हफ्ते भर के लिए बढ़ाया गया आंशिक कोरोना कर्फ्यू…..*

*यूपी में एक बार फिर हफ्ते भर के लिए बढ़ाया गया आंशिक कोरोना कर्फ्यू…..*

*31 मई की सुबह 7 बजे तक पहले की तरह लागू रहेंगी सभी पाबंदी, जरुरी सेवाओं को छूट मिलेगी*

*लखनऊ।* यूपी में जारी आंशिक कोरोना कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए एक बार फिर बढ़ा दिया गया है, यानी अब 31 मई सोमवार की सुबह सात बजे तक लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है, इसके दौरान सारे प्रतिबंध पूर्ववत लागू रहेंगे। इससे पहले 24 मई तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था। यूपी सरकार ने कोरोना के मामलों में कमी के बावजूद सतर्कता बरतते हुए लॉकडाउन को बढ़ाया है।
यूपी में कोरोना का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे आ रहा है‌। यूपी के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण के मामलों में कमी आई है‌। आज सिर्फ 6,046 मामले आए जो 84.02 प्रतिशत कम हैं, लेकिन अगले एक हफ्ते तक जारी रहने वाले लॉकडाउन के दौरान वही पाबंदियां जारी रहेंगी जो कि अब तक लागू थीं। आवश्यक सेवाओं और औद्योगिक गतिविधियों पर कोई रोक नहीं है। हालांकि परिवहन क्षेत्र पर सख्ती है, रोडवेज बसों के दूसरे राज्यों जाने पर रोक है। साप्ताहिक बाजार बंद रखे गए हैं, बाजारों में दुकानें भी बंद रहेंगी। पहले की तरह इस दौरान लोगों के बेवजह बाहर निकलने पर रोक है।
*ब्लैक फंगस का बढ़ रहा है कहर. . . . .*
कोरोना वायरस से लड़ रहे उत्तर प्रदेश में अब ब्लैक फंगस के केस बढ़ने लगे हैं। कानपुर, लखनऊ, मथुरा समेत कई जिलों में ब्लैक फंगस के मामले सामने आए हैं। यूपी में अब तक ब्लैक फंगस से चार से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है। बढ़ रहे मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। (22 मई 2021)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*