युवती की हत्या कर शरीर पर ईंट-पत्थर बांधकर शव कुएं में फेंका गया…

युवती की हत्या कर शरीर पर ईंट-पत्थर बांधकर शव कुएं में फेंका गया…

कुएं से शव निकलवाकर जांच करते हुए पुलिस 👆

घायल प्रधान का चल रहा है इलाज 👆

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एएसपी 👆

चार दिन से घर से थी लापता: हारे प्रधान ने नवनिर्वाचित प्रधान को मारी गोली…

रिश्तेदार भी घायल, लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया…

उन्नाव। मौरावां थाना क्षेत्र के‌ दरेहटा गांव में नवनिर्वाचित प्रधान अवधेश चौरसिया व उनके रिश्तेदार को गोली मारकर घायल कर दिया गया। गोली मारने का आरोप पूर्व प्रधान पर लगा है। घायल प्रधान को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है।
बताया जा रहा है कि दरेहटा के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान अवधेश चौरसिया अपने रिश्तेदार अंकित के साथ रविवार देर रात घर आए थे। कार से उतरते समय उन पर फायरिंग कर दी गई, गोली लगने से अवधेश और अंकित गिर पड़े। गोली की आवाज सुनकर मौके पर ग्रामीण और घरवाले दौड़े, जिसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। दोनों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। गोलीकांड की घटना के बाद रात में ही एएसपी शशि शेखर सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होने बताया कि पूर्व प्रधान वेद प्रकाश ने मामूली विवाद को लेकर वर्तमान प्रधान पर गोली चला दी। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। थानाध्यक्ष मौरावां के अनुसार नामजद 6 अभियुक्तों में से दो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
एक दूसरी घटना में उन्नाव जिले के बारासगवर क्षेत्र के नानमऊ गांव निवासी अशोक कुमार की 22 वर्षीय बेटी शिवानी जो 13 मई को रहस्यमय हालात में लापता हो गई थी, पिता ने रविवार को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी।आज सुबह जगतगपुर स्थित हनुमान मंदिर में के पास कुएं में उसका शव उतराता मिला। मंदिर के पुजारी की सूचना पर पुलिस ने मशक्कत के बाद शव को बाहर निकलवाया। युवती के गले में रस्सी का फंदा व शरीर में ईंट-पत्थर बंधे होने से गला घोंटकर हत्या व शव छिपाने की चर्चा तेज हो गई।
मृतका का पिता थाना क्षेत्र के धानीखेड़ा बाजार स्थित छोटा चौराहे में किराए की दुकान में बक्सा बनाने का काम करता है। ग्रामीणों का कहना है कि युवती कई बार पहले भी घर से निकल चुकी है। सीओ कृपाशंकर कनौजिया के अनुसार घटना की जांच की जा रही है। जल्द हत्या का खुलासा किया जाएगा।

पत्रकार रिपुदमन शुक्ला की रिपोर्ट, , ,