माँ गंगा,यमुना की पवित्र जलधारा में किन बेटों के शव…

माँ गंगा,यमुना की पवित्र जलधारा में किन बेटों के शव…

लल्लू ने सरकार को घेरा…

लखनऊ 12 मई। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा गांवों, कस्बों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग, टीकाकरण पर सवाल पूछने पर सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री की तरफ से कांग्रेस पर आरोप लगाने पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस द्वारा उठाये गए सवालों से सरकार के चेहरे की असलियत खुलकर सबके सामने आ गयी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मौतों के बाद आज अनाथ मासूम बच्चे, माँ, बहने जिनका सुहाग उजड़ा, जिनके भाई, बहन बिना इलाज, ऑक्सीजन व बिना जांच के संसार त्याग गए, वह सवाल पूछ रहे हंै कि यदि इलाज हुआ है तो माँ गंगा, यमुना की पवित्र जलधारा चिरनिद्रा में लीन किन बेटों को द्रवित होकर अपनी बाहों में आज लिये है? देश की पवित्र माटी में कितने लोग काल कवलित होकर कब्रस्तानों में अंतिम निद्रा में जाने को मजबूर हुए हैं? टेस्टिंग के नाम पर सरकार ढोंग, ढकोसला कर रही है उसको कितने सबूत चाहिये? गांवों, कस्बांे में लोगों को बुखार है, जुखाम है और सुबह आता मौत का पैगाम है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री और सरकार को जमीनी सच्चाई का सामना कर इंसानी जानों की रक्षा करने के लिये मेडिकल सुविधाएं तत्काल उपलब्ध करानी चाहिये। भाजपा सरकार कांग्रेस के सवालों से बौखलाहट में आकर अनर्गल बयानबाजी करने के स्थान पर वह अपने दायित्वों का निर्वहन करें अन्यथा इतिहास में संक्रमण के संकट के लिये उसका कलंकित इतिहास लिखा जाएगा।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा सरकार पर सीधे पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि कोरोना संकट की त्रासदी में उत्तर प्रदेश को भाजपा की सरकार ने झोंककर तबाह कर दिया है। पीआर के बल पर नाकाम भाजपा सरकार अपनी गलतियों पर पर्दा डालकर जनता को धोखा देने का पाप कर रही है। यही कारण है कि अब सत्ताधारी भाजपा के सांसद, केंद्रीय मंत्री, विधायक भी अपनी सरकार के झूठ, ढोंग, ढकोसला, हेराफेरी भरे फर्जी आंकड़ों की पोल खोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सच कड़वा होता है। सरकार को कांग्रेस के सवालों का जवाब और जनता को उचित इलाज के साथ गांवों कस्बो को संक्रमण रोकने की दिशा में ठोस कार्य करते हुए टेस्टिंग, ट्रेसिंग, टीकाकरण के लिये गम्भीर प्रयास करना चाहिये लेकिन त्रासदी के इस गम्भीर संकट में फंसी जनता के जीवन की रक्षा के स्थान पर वह पीआर के बल पर अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिये सवालों का जवाब देने के बजाय कांग्रेस पर झूठे आरोप लगाकर प्रदेशवासियों को भ्रमित करने का घोर पाप कर रही है। सरकार को श्मशान की चिताओं से उठती लपटें नहीं दिख रही है। बिना इलाज के मौत के मुँह में गए लोगों के परिजनों द्वारा अभाव में प्रवाहित किये गए शव गंगा, यमुना में नहीं दिखाई दे रहे हैं। सरकार निष्ठुरता, आत्ममुग्धता व अहंकार में डूबकर संकट की घड़ी में राजधर्म का पालन करने के बजाय ओछी राजनीति कर रही है। सरकार मानवता के साथ क्रूर मजाक पर आमादा है तो सवाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सवालों से विचलित भाजपा सरकार बौखलाकर में तथ्यों से मुँह मोड़कर फर्जी बयानबाजी कर रही है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह झूठ, छल, फरेब के साथ सबको भ्रमित कर रही है। कांग्रेसजन राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देशन में कोविड हेल्प डेस्क के माध्यम से जरूरतमंदों को ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ प्लाज्मा तक जरूरतमंदों को देकर कोरोना संकटकाल मे जनता के साथ खड़ी होकर अपना मानवीय धर्म पूरी जिम्मेदारी से निभाने का कार्य कर रही है और वही भारतीय जनता पार्टी के नेता व सरकार जनता को गुमराह कर उन्हें धोखा देने के साथ लोगों को मौत के मुँह में धकेलने का अमानवीयता से भरा कृत्य कर पग-पग पाप पर पाप कर रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री लल्लू ने कहा कि कांग्रेस अपने उठाये सवालों पर अडिग है। देश के प्रधानमंत्री से लेकर राज्य के मुख्यमंत्री तक कोरोना संकट में गैर जिम्मेदाराना भूमिका में थे और आज भी हैं। जबकि देश की जनता भाजपा की डबल इंजन सरकार की शुतुरमुर्गी सोच के कारण छाती पीटने को मजबूर है।

संवाददाता मतीन अहमद की रिपोर्ट…