घर के बाहर खड़े पत्रकार को कार ने मारी टक्कर, दीवार व गेट भी टूटा…

घर के बाहर खड़े पत्रकार को कार ने मारी टक्कर, दीवार व गेट भी टूटा…

पत्रकार अजय गुप्ता: मामले की गहराई से जांच हो 👆  

पत्रकार ने “हादसे” के पीछे साजिश की‌ आशंका जताई, चालक हिरासत में…

लखनऊ। ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में घर के बाहर खड़े पत्रकार डाॅ अजय गुप्ता को कल रात एक तेज रफ्तार कार के चालक ने टक्कर मारकर घायल कर दिया, कार की टक्कर से डाॅ अजय गुप्ता की क्लीनिक/आवास का गेट व दीवार क्षतिग्रसत हो गई। पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं घायल पत्रकार ने घटना के पीछे साजिश की आशंका व्यक्त की है।
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश सचिव डाॅ अजय गुप्ता कैम्पवैल रोड पर एकता नगर में रहते हैं, आवास के बाहरी हिस्से में ही उनकी क्लीनिक है। कल रात 10 बजे करीब वे गेट पर खड़े हुए थे, तभी बालागंज की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार (यूपी 32 बीएफ/9778) ने अचानक बायीं पटरी से दायीं ओर आकर उन्हे टक्कर मार दी, जिससे वे उछलकर दूर जा गिरे। उनके पैर में चोट आई व एक तरफ का कंधा उतर गया। आसपास के लोगों ने दौड़कर कार चालक नीरज वर्मा को धर दबोचा। “हादसे” में क्लीनिक का गेट व दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची बालागंज चौकी की पुलिस ने चालक व कार को कब्जे में ले लिया। चालक के नशे में होने की बात कही जा रही है।
हादसे में घायल पत्रकार डाॅ अजय गुप्ता ने इसके पीछे किसी साजिश के होने व घटना जानबूझकर किए जाने की आशंका जाहिर की है। बैंक से नीलामी में खरीदे गए पारा थाना क्षेत्र स्थित एक भूखंड को लेकर उनका कुछ लोगों से विवाद चल रहा है। हाईकोर्ट के निर्देश पर पूर्व पुलिस कमिश्नर द्वारा उक्त मामले में जांच कमेटी गठित की गई थी, जिसके बाद 16 लोगों के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज हुई थी। विपक्षियों की ओर से डाॅ अजय गुप्ता को कई बार धमकी मिल चुकी है। उनका कहना है कि उन्हे संदेह है कि कल रात की घटना जानबूझ की गई है। डाॅ अजय गुप्ता ने अपनी तहरीर में चालक व कार मालिक इत्यादि के विरुद्ध जांच कर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। बालागंज चौकी इंचार्ज अनिल सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। (12 मई 2021)

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,