*कुख्यात अपराधी साजन गिरफ्तार,*

*कुख्यात अपराधी साजन गिरफ्तार,*

*गर्लफ्रेंड के घर में मिला लूट का सामान और हथियार*

*नई दिल्ली।* यमुनापार की विवेक विहार पुलिस ने एक शख्स से हुई मारपीट और लूटपाट के मामले का खुलासा करते हुए घटना में शामिल आरोपी को उसके एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान साजन (29 साल) और सुमित निवासी ज्वाला नगर के रूप में हुई है। दो दर्जन से ज्यादा मामलों में शामिल साजन एक घोषित पेशेवर अपराधी है। इसे दो साल के लिए भगोड़ा घोषित किया जा चुका है।

जानकारी के मुताबिक, ज्वाला नगर के रहने वाले परमीत (21 साल) ने पीसीआर पर काल करते हुए बताया था कि साजन नाम के एक शख्स ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर उसे पीटा और उससे सोने की चेन लूट ली। सूचना मिलते ही एसआई प्रशांत स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच गए, जहां उन्होंने एफआईआर दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी। तफ्तीश के दौरान पुलिस को इस शातिर आरोपी के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद विवेक विहार एसीपी ने एसएचओ अजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। इसमें एसआई सुरेन्द्र कुमार, प्रशांत, एएसआई प्रवीण, हेड कांस्टेबल अंकुर और छत्तर शामिल थे। टीम ने गुलाबी बाग के प्रताप इलाके में ट्रैप लगाकर आरोपी साजन को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपी साजन ने पूछताछ में बताया कि लूटपाट के दौरान इस्तेमाल की गई देसी पिस्टल और लूटी गई सोने की चेन उसने अपनी गर्लफ्रेंड के घर छुपाया है। इस जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने आरोपी के साथ उसकी गर्लफ्रेंड के घर छापा मारा। जहां छिपाया गया सामान बरामद कर लिया गया है। इसके साथ ही आरोपी के साथी सुमित की तलाश में कई जगहों पर छापेमारी की गई। जिसके बाद पुलिस टीम ने सुमित को भी ज्वाला नगर शाहदरा से गिरफ्तार कर लिया। साजन एक शातिर अपराधी और इलाके का बीसी है। इसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट, लूटपाट, हत्या की कोशिश, झपटमारी, जेजे एक्ट, आर्म्स एक्ट और दंगे जैसे दो दर्जन से ज्यादा जघन्य मामले दर्ज हैं। आरोपी को दो साल के लिए भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर उसने यह पिस्टल कहां से ली थी।