चुनावी रंजिश में एक व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या…

चुनावी रंजिश में एक व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या…

कुशीनगर, 29 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के सिरसिया कला, टोला पलट छपरा में देर रात करीब एक बजे एक व्यक्ति की चुनावी रंजिश में चाकू से गोद कर हत्या कर दी गयी। अस्पताल में मृत घोषित कर दिए जाने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर शव रखकर गांव की सड़क को गुरुवार को सुबह बाधित कर दिया। सूचना पर पहुंचे सीओ खड्डा के साथ मुकामी पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। इस मामले में मृतक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने प्रधान पद के एक प्रत्याशी समेत 28 नामजद व इतने ही अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या व बलवा का केस दर्ज कर लिया है। आधा दर्जन संदिग्धों को उठाकर पूछताछ की जा रही है।

सुखारी छपरा निवासी रामप्रताप पुत्र वंशराज कुशवाहा उम्र 45 वर्ष बुधवार की देर रात करीब एक बजे के पलट छपरा में अपने साथी उम्मीदवार के लिए वोट मांगने आया था। आरोप है कि विरोधी पक्ष के लोगों ने गांव में सड़क से बाइक सवार कुशवाहा को खींच लिया और चाकू से गोद डाला। किसी ने उसके घायल होने की सूचना उसके शुभचिंतकों को दी।शुभचिंतक उसे अपनी गाड़ी में लाकर निकट के सरकारी अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। भोर में शव लेकर वह लौटा और जहां वह घायल मिला था, उसी जगह शव रखकर परिजनों को सूचना दी। सुबह तक ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी और चाकूबाजी की घटना बताते हुए ग्रामवासी त्रिवेणी कुशवाहा, शेषकांत सिंह व अन्य दर्जनों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करने की मांग करते हुए जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे सीओ खड्डा व थानाध्यक्ष ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करने का आश्वासन दे शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम हेतु भेजा।

इसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर के आधार पर गांव के ही त्रिवेणी कुशवाहा, प्रधान प्रत्याशी शेषकांत सिंह, सुधीर सिंह, ऐनुल आदि समेत 28 नामजद व इतने ही अज्ञात के खिलाफ हत्या व बलवा का केस दर्ज कर लिया। डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि पेट में धारदार हथियार की चोट से मौत हुई है। पुलिस ने लगभग आधा दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है। पुलिस के अनुसार देर रात्रि की इस घटना में दोनों पक्ष अलग अलग जानकारी दे रहे हैं। कोई बाइक से गिरकर घायल होने तो कोई चाकूबाजी में मृत्यु के दावे कर रहा है। इस संबंध में थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…