Immunity बढ़ेगी ही, आप सोचिए संभव कैसे है ?

Immunity बढ़ेगी ही, आप सोचिए संभव कैसे है ?

1. बड़े बड़े शहरो में रहने वाले  2 से 3 दिन पुराने ब्रेड पर 3 से 6 महीने पुराना जैम लगाकर और दो से तीन दिन पुराना थैली वाला दूध पीकर अगर immunity बढ़ाने की इच्छा रखतें हैं तो सोचिए कैसे संभव है ?
2. कई महीने पुराना केमिकल युक्त mineral water और RO water जिसमें कोई मिनरल्स नहीं है, पी कर अगर immunity की इच्छा रखतें हैं तो आप सोचिए संभव कैसे है?
3. पिंजरे… जिनको हम flat कहते हैं जिनमें ना ताज़ी हवा नसीब होती है ना धूप , बिना सूरज की रोशनी में और बिना ताजी हवा के  उसमें रहकर अगर आप सोचतें कि बीमारी आपका पीछा छोड़ देगी तो मैं क्या कहूँ ?
4. 85% पानी मिला पैकेटबन्द फ्रूट जूस जिसमे तरह तरह के केमिकल और प्रिजर्वेटिव मिला हुआ है अगर immunity की इच्छा रखतें हैं तो आप सोचिए संभव कैसे है?
5. ऐसी अनेक चीजे है जो आपके आस है उनको देखिए समझिए और अपने बच्चो को समझाए की चीज़/ बटर /पीजा/ पास्ता / बेकरी / मयोनेज/ पैकेट में बंद नाइट्रोजन युक्त प्रिजर्वेटिव मिला पाम ऑयल और कई तरह के कोड वर्ड में लिखे हुए इंग्रेडियंट जिनको बिना समझे आप खाकर खुद से अगर immunity की इच्छा रखतें हैं तो आप सोचिए संभव कैसे है?
6. योग, व्यायाम, प्राणायाम और बिना खुली हवा के दिनभर एसी और सिर्फ एसी में रहने वाले आपके फेफड़े किसी वायरस का  झटका शायद ही झेल पाएं ।
7. ज्वार बाजरा रागी और भी कई सारे धान्य छोड़ कर सिर्फ और सिर्फ केमिकल युक्त गेंहू के भरोसे आप अगर immunity की इच्छा रखतें हैं तो आप सोचिए संभव कैसे है?
8. नन्हे नन्हे बच्चों को दादी- नानी के नुस्खे छोड़ कर आप डब्बा बंद प्रोटीन देकर सोचते है की ये स्ट्रॉन्ग बन रहा है और स्ट्रॉन्ग  immunity की इच्छा रखतें हैं तो आप सोचिए संभव कैसे है?
9. नहाने से लेकर संवारने तक खुद को भी और बच्चो को भी आप कितने केमिकल शरीर पर लगा लेते हो ओर सोचते हो की पौने तीन करोड़ रोम छिद्रों का कोई महत्व नहीं है अगर immunity की इच्छा रखतें हैं तो आप सोचिए संभव कैसे है?
10. ताजा फल और उनका रस, भारतीय भोजन और तुलसी कड़ी पत्ता ताजा नींबू और तरह तरह के घर में बने मुरब्बे और नाश्ते की जगह पैकेट वाला नाश्ता और भोजन खाकर अगर immunity की इच्छा रखतें हैं तो आप सोचिए संभव कैसे है?
11. हम जंगल काट रहे है, नये पेड़ लगाने के बारे में सोच नहीं रहे है और जब ज़रूरत पड़ी है तो Oxygen के लिये दर दर भटक रहे है…हम कैसे अपनी immunity बढ़ायेंगे और अपने बच्चो को कैसा भविष्य देकर जायेंगे                           ….सोचिये एक बार…

जो पेड़ अपनी जड़ से कट जातें है वह अधिक समय तक जीवित नहीं रह सकते।

 

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…