खुले फाटक से गुजर रही ट्रेन से ट्रक व बाईकों की टक्कर, पांच लोगों की मौत…

  डीएम इंद्र विक्रम सिंह हादसे के बारे में जानकारी देते हुए 👆

लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस पलटने से बची, इंजन हुआ क्षतिग्रस्त: वाहनों के परखच्चे उड़े…

मुख्यमंत्री हादसे पर दु:खी, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख की मदद…

लखनऊ/शाहजहांपुर। शाहजहांपुर में कटरा थाना क्षेत्र में हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया, खुले फाटक से गुजर रही लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस की डीसीएम व बाइक में टक्कर से पांच लोगों की मौत हो गई, तथा एक गंभीर रूप से घायल हो गया। डीएम-एसपी व रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर ट्रैक को क्लीयर करवा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दु:ख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की मदद की घोषणा की है। ये हादसा फाटक खुला होने के चलते हुआ। यहां से गुजर रही चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन ने कोल्ड ड्रिंक से लदी ट्रक (डीसीएम) और दो बाईकों को टक्कर मार दी। घटना के बाद ट्रेन भी पलटते-पलटते बची और इंजन क्षतिग्रस्त हो गया।
खबरों के मुताबिक, कटरा थाना के हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह पांच बजकर छह मिनट पर सूचना मिली कि तीन मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस गुजरेगी, उस समय क्रॉसिंग से वाहन गुजर रहे थे। अपने तय समय पर ट्रेन वहां पहुंच गई लेकिन गेटमैन जितेंद्र गेट बंद नहीं कर सका। ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक ट्रेन क्रॉसिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक को टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी‌।
घटना के बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस और आरपीएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। आसपास के गांव के लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया गया। सीओ (तिलहर) परमानंद पांडेय के अनुसार 4 लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि दो घायलों में से एक ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।
सभी मृतक एक ही परिवार के, एक घायल…..
‌ शाहजहांपुर के डीएम इंद्र विक्रम सिंह के अनुसार चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही ट्रेन ने एक ट्रक, बाइक और डीसीएम में टक्कर मारी है। इस हादसे में वाइकों पर सवार एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हुई है। हादसे में घायल एक शख्स का इलाज चल रहा है। उन्होने कहा कि ये जांच के बाद ही पता चलेगा कि ट्रेन चालक की गलती से हुआ हादसा या गेटमैन की गलती से। ट्रैक को क्लीयर कराया जा रहा है, ताकि ट्रेनों का सुचारू रूप से संचालन हो सके। (22 अप्रैल 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,