एसएसपी ने करोना से जंग जीतने के लिए कराया टीकाकरण…

एसएसपी ने करोना से जंग जीतने के लिए कराया टीकाकरण…

जनपदवासी टीका उत्सव मनाएं और अपने माता पिता का टीकाकरण करवाएं – मुख्य चिकित्सा अधिकारी…

इटावा उत्तर प्रदेश-: जनपद में कोरोना से जंग जीतने के लिए टीका उत्सव मनाया जा रहा है ।कोविड-19 के खिलाफ सुरक्षा कवच के रूप में कोविड-19 टीकाकरण की अहम भूमिका है ।इसलिए इस उत्सव को सभी हर्षोल्लास के साथ मनाएं और टीकाकरण कराएं। यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एनएस तोमर का।
सीएमओ ने कहा सभी लोग अपने माता पिता को टीकाकरण केंद्रों पर लाएं और उनका टीकाकरण कराएं। साथ ही उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का भी आभार व्यक्त किया जिन्होंने मेडिकल केयर यूनिट पर जाकर टीकाकरण कराया। रेड क्रॉस सोसाइटी के सौजन्य से मेडिकल केयर यूनिट पर जाकर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह व उनकी पत्नी रेनू सिंह ने टीका लगवाने के बाद हर्ष व्यक्त किया और सभी से टीकाकरण कराने की अपील की।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सत्येंद्र यादव ने बताया जनपद में टीका उत्सव को सफल बनाने के लिए हम लोग प्रयासरत हैं। इसी क्रम में डॉ सत्येंद्र यादव ने बताया जिन संस्थाओं में 100 से अधिक कर्मचारी कार्य कर रहे हैं उन सभी, 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए वह आकर संपर्क कर सकते हैं। और उनका टीकाकरण स्वास्थ विभाग के सहयोग से कराया जाएगा। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन से भी संपर्क किया गया है जिससे जनपद में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण आसानी से कराया जाए , उन्हें प्रोत्साहित किया जाए टीकाकरण के लिए। डॉ यादव ने बताया जनपद में राधा स्वामी सत्संग समिति के 350 लोगों के टीकाकरण कराने के लिए भी संपर्क किया गया है। हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं जनपद में टीका उत्सव को सफल बनाएं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण करा कर प्रतिरक्षित किया जाए। डॉ सत्येंद्र यादव ने जनपद के सभी संस्थानों से अपील की है। वह अपने कर्मचारियों के टीकाकरण कराना चाहते हैं, तो उनसे संपर्क करें जिससे बिना किसी परेशानी या व्यवधान के सभी कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा सके। सरकारी व निजी संस्थानों में यदि 100 से अधिक कर्मचारियों के टीकाकरण किया जाएगा तो संस्थान के अंदर ही टीकाकरण की व्यवस्था की जाएगी।
जनपद के चिकित्सा अधीक्षकों ने भी टीकाकरण कराने के लिए कसी कमर
जसवंतनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुशील कुमार ने टीकाकरण कराने के लिए क्षेत्र के कई लोगों को प्रोत्साहित किया और टीकाकरण करवाया। जसवंतनगर सीएचसी पर मीरा देवी ने डॉ सुशील कुमार के द्वारा प्रोत्साहित होकर टीकाकरण कराया ।और हर्ष व्यक्त करते हुए कहा करोना से जंग जीतना है तो टीका लगवाना आवश्यक है।
सरसई नावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ वीरेंद्र कुमार ने लोगों को प्रोत्साहित किया और टीकाकरण करवाया उनके द्वारा प्रोत्साहित करने पर पुलिसकर्मी वीरेंद्र कुमार ने टीकाकरण कराया और बताया टीकाकरण कराने के बाद उनको किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है और वह स्वस्थ महसूस कर रहे हैं।
नगरीय स्वास्थ्य केंद्र करनपुरा की चिकित्सा अधीक्षक डॉ श्रुति दुबे ने भी क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया और टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित किया उन्होंने लखनऊ से आई सुमन सक्सेना को प्रोत्साहित कर टीकाकरण करवाया। टीका लगवाने के बाद सुमन जी ने कहा मुझे टीका करण कराने के बाद कोई भी परेशानी नहीं हुई और मैं बिल्कुल स्वस्थ महसूस कर रही हूं।
जिला पुरुष अस्पताल के हेल्प डेस्क मैनेजर मोहम्मद सगीर ने भी लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया और जिला पुरुष अस्पताल में शिव कुमार व सुमन देवी ने प्रोत्साहित होकर टीकाकरण कराया और बताया टीका उत्सव में टीका लगवा कर अच्छा लग रहा है ।और जनपद वासियों से भी हम अपील करते हैं सभी आएं टीका लगवाएं।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट…