पैंतीस लाख की अवैध शराब के साथ हिस्ट्रीशीटर पूर्व प्रधान सहित 3 लोग गिरफ्तार…

पैंतीस लाख की अवैध शराब के साथ हिस्ट्रीशीटर पूर्व प्रधान सहित 3 लोग गिरफ्तार…

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हृदेश कुमार जानकारी देते हुए 👆    

पंचायत चुनाव एवं होली पर बांटने के लिए हिमाचल से मंगाई गई थी शराब…

एसटीएफ/मलिहाबाद पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई…

पकड़ा गए पूर्व प्रधान की भाजपा सांसद व मंत्री के साथ फोटो हुईं वायरल…

मलिहाबाद (लखनऊ)। पंचायत चुनाव में बांटने एवं होली के पर्व पर बिक्री हेतु लाई गई हिमाचल की तृतीय मार्का शराब बड़ी मात्रा में पकड़ने के साथ ही एसटीएफ एवं मलिहाबाद की पुलिस तथा आबकारी विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में ससपन के पूर्व ग्राम प्रधान/भाजपा नेता सहित 3 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। अपने को भाजपा नेता बताने वाले माल ब्लाक के ससपन गांव के पूर्व प्रधान सत्येंद्र अगिनहोत्री उर्फ बाबा पर गंभीर धाराओं के तहत 10 मुकदमे दर्ज हैं तथा पूर्व में उसके विरुद्ध गुण्डा एक्ट की भी कार्रवाई हो चुकी है।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हृदेश कुमार ने आज शाम प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रभारी निरीक्षक चिरंजीव मोहन व उनकी टीम ने बीती रात ग्राम गहदो-रहीमाबाद मार्ग पर स्पलेंडर मोटरसाइकिल (यूपी 32एलएल/ 5590) पर दो पेटी शराब लादकर ले जा रहे मऊ चैना, संडीला निवासी शिशुपाल सिंह को पकड़ा, जिसकी निशानदेही पर दतली खेड़ा, मलिहाबाद निवासी प्रभाकर नाथ दिवेदी के घर से दो पेटी शराब मिली पर प्रभाकर नहीं मिला, जिसके बाद रात में ही पुलिस टीम ने ग्राम ससपन में पूर्व प्रधान/भाजपा नेता सत्येंद्र अग्निहोत्री उर्फ बाबा के घर से दो पेटी शराब, दो खुली बोतलें एवं घर के एक बंद कमरे से भारी मात्रा में छोटी बड़ी बोतलें 48 पेटी शराब बरामद की। यहां स्कार्पियो (यूपी 32/एलएफ 9768) में बैठा भगवत खेड़ा, काकोरी निवासी धीरेन्द्र कुमार पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे पुलिस ने घेरकर पकड़ लिया, स्कार्पियो से भी 12 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई।
पुलिस के अनुसार पकड़े गए पूर्व ग्राम प्रधान सत्येंद्र अग्निहोत्री के विरुद्ध मलिहाबाद कोतवाली में गंभीर धाराओं के 9 तथा सहादतगंज थाने में 1 मुकदमा दर्ज है। पुलिस के अनुसार सत्येंद्र अग्निहोत्री के विरुद्ध गुण्डा एक्ट व क्रिमिनल एक्ट के तहत भी कार्रवाई हो चुकी है। पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट में उसे सहादतगंज थाने का एचएस 9-ए बताया गया है। सत्येंद्र अग्निहोत्री उर्फ बाबा के भारी मात्रा में शराब के साथ पकड़े जाने की खबर आज सुबह से ही पूरे क्षेत्र में तेजी के साथ फैल गई तथा सोशल मीडिया में उसके बड़े-बड़े लोगों के साथ के फोटो वायरल होने लगे, जिसमें भाजपा सांसद कौशल किशोर एवं कानून मंत्री बृजेश पाठक के साथ भी फोटो में ये दिख रहा है। इस संबंध में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता से जब पूछा गया तो उन्होने सत्येंद्र अग्निहोत्री उर्फ बाबा के भाजपा का कार्यकर्ता होने से इंकार करते हुए कहा कि फोटो तो कोई भी किसी के साथ खिंचा सकता है।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपए है। इस गिरफ्तारी व बरामदगी में एसटीएफ के उप निरीक्षक करुणेश कुमार व उनकी टीम, आबकारी निरीक्षक रमेश कुमार, मलिहाबाद कोतवाल चिरंजीव मोहन, रहीमाबाद चौकी इंचार्ज रवीन्द्र कुमार, उप निरीक्षक कुलदीप सिंह एवं हेड कांस्टेबल तेजभान सिंह, अनूप कुमार, पंकज कुमार, कांस्टेबल दीपक, मनोज कुमार, भोजदत्त एवं अमरीश चौहान ने मुख्य भूमिका निभाई। पुलिस ने पकड़े गए तीनों अभियुक्तों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 60/63 एवं 72 के तहत मामला दर्ज उन्हे जेल भेज दिया है।

पत्रकार अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट, , ,