और पंचायत चुनाव से पहले ही शुरू हो गया हिंसा का दौर…

और पंचायत चुनाव से पहले ही शुरू हो गया हिंसा का दौर…

थाने के पास दिनदहाड़े निवर्तमान प्रधान की गोली मारकर हत्या: पथराव, पुलिस को पीछे हटना पड़ा…

राज्यपाल के कार्यक्रम के चलते इलाके में मौजूद था भारी पुलिस बल, फिर भी बदमाश हुए फरार…

लखनऊ/जौनपुर। जौनपुर के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में बाजार के पास जौनपुर-शाहगंज सड़क मार्ग पर आज दिनदहाड़े चलती बाइक से मखमेलपुर के निर्वतमान प्रधान राजकुमार यादव (45 वर्ष) की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोली प्रधान के सीने में लगी, बदमाश मौके से फरार हो गए। प्रधान की हत्या के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होने मौके पर पहुंची पुलिस पर जमकर पथराव किया, जिससे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। ग्रामीणों के गुस्से के चलते पुलिस को मौके से हटना पड़ा।
यह घटना उस समय घटी जब सूबे की राज्यपाल पूविवि में दीक्षान्त समारोह को सम्बोधित कर रही थी। इस रास्ते पर इतनी भारी पुलिस फोर्स होने के बाद भी बेखौफ बदमाश घटना को आसानी से अंजाम देकर फरार हो गए। सपा विधायक लकी विधायक समेत काफी लोग मौके पर पहुंच गए, लोगों की मांग थी कि हत्या करने वालों को जिंदा या मुर्दा पकड़कर लाया जाय। पुलिस के कब्जे से शव छीनकर गांव के लोगों ने चक्काजाम कर दिया और वाहनों पर पथराव किया। लोगों के भारी आक्रोश को देखते हुए घटनास्थल पर कई थानों की फोर्स पहुंच गयी थी। घटना को फिलहाल आने वाले पंचायत चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।
सोंधी शाहगंज ब्लाक के मखमेलपुर के निर्वतमान प्रधान राजकुमार यादव को सरायख्वाजा थाने के पास स्थित कंपोजिट विद्यालय के पास बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर ग्रामीणों के दौड़ते ही बदमाश फरार हो गए। दिनदहाड़े थाने के पास हुई वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने की कोशिशी की तो लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। खबर लिखे जाने तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी।

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…